Move to Jagran APP

Modi 3.0 Cabinet: पीलीभीत से वरुण गांधी का टिकट काटकर लड़ाया, अब मोदी सरकार में जितिन प्रसाद का मंत्री बनना तय

Modi 3.0 Cabinet पीलीभीत लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करने वाले भाजपा सांसद जितिन प्रसाद पीएम आवास पर पहुंचे हैं। उनका मंत्री बनना तय माना जा रहा है। युवा सांसद जितिन प्रसाद यूपी सरकार में मंत्री थे और पीलीभीत से उन्हें बीजेपी ने टिकट दिया था। यहां से उन्होंने डेढ़ लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज की थी। मंत्री पद की बात सामने आने पर उनके समर्थक खुश हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Sun, 09 Jun 2024 12:20 PM (IST)
Modi 3.0 Cabinet: पीलीभीत से वरुण गांधी का टिकट काटकर लड़ाया, अब मोदी सरकार में जितिन प्रसाद का मंत्री बनना तय
UP News: जितिन प्रसाद पीएम आवास पर पहुंचे, मंत्री बनना तय।

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। पीलीभीत लोकसभा सीट के नवनिर्वाचित सांसद जितिन प्रसाद का नरेन्द्र मोदी कैबिनेट में मंत्री बनना लगभग तय है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से उन्हें इस बाबत सूचित कर दिया गया है। रविवार पूर्वान्ह लगभग साढ़े ग्यारह बजे जितिन प्रसाद प्रधानमंत्री आवास पर पहुंच गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी रविवार की शाम को आयोजित समारोह में शपथ ग्रहण करेंगे। नवनिर्वाचित सांसद जितिन प्रसाद को मंत्री बनाने के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे। रविवार दोपहर जितिन प्रसाद को प्रधानमंत्री आवास पर बुलाए जाने की सूचना मिलते ही उनके समर्थकों और तराई के भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है।

वरुण गांधी का टिकट काटकर जितिन को लड़ाया

पीलीभीत लोकसभा सीट पर इस बार के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने सांसद वरुण गांधी का टिकट काटकर यूपी के लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद को प्रत्याशी बनाया । जितिन प्रसाद ने एक लाख 64 हजार मतों के अंतर से जीत हासिल की।

ये भी पढ़ेंः Modi 3.0 Cabinet: सस्पेंस हुआ खत्म, चौधरी चरण सिंह-अजित सिंह के बाद अब जयन्त चौधरी बनेंगे मोदी सरकार में मंत्री

मेनका के बाद जितिन प्रसाद होंगे मंत्री

पीलीभीत लोकसभा सीट से छह बार सांसद रहीं मेनका गांधी को पूर्व में केंद्रीय मंत्री बनाया गया था। अब जितिन प्रसाद इस लोकसभा सीट से दूसरे सांसद हैं, जिन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया जाएगा। 

ये भी पढ़ेंः UP Politics: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पुत्र राजवीर सिंह ने का छलका दर्द, बोले- हम चुनाव नहीं हारे हैं...