Move to Jagran APP

कामरान के खिलाफ कार्रवाई की उल्टी गिनती शुरू

पीलीभीतजेएनएन शहर के महिला महाविद्यालय की छात्रा से दुष्कर्म करने सैक्स रैकेट चलाने तथा काला जादू का भय दिखाने के आरोपित सहायक प्राध्यापक डा. कामरान आलम खान के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। कामरान को निलंबित किए जाने की फाइल बीते दिन ही उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के कार्यालय में भिजवा दी गई। लेकिन मंगलवार को इस फाइल पर हस्ताक्षर नहीं हो सके। दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे के चलते उपमुख्यमंत्री भी व्यस्त रहे हैं। जिस कारण निलंबन की फाइल फिलहाल लंबित है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 11:07 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 11:07 PM (IST)
कामरान के खिलाफ कार्रवाई की उल्टी गिनती शुरू

पीलीभीत,जेएनएन : शहर के महिला महाविद्यालय की छात्रा से दुष्कर्म करने, सैक्स रैकेट चलाने तथा काला जादू का भय दिखाने के आरोपित सहायक प्राध्यापक डा. कामरान आलम खान के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। कामरान को निलंबित किए जाने की फाइल बीते दिन ही उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा के कार्यालय में भिजवा दी गई। लेकिन मंगलवार को इस फाइल पर हस्ताक्षर नहीं हो सके। दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे के चलते उपमुख्यमंत्री भी व्यस्त रहे हैं। जिस कारण निलंबन की फाइल फिलहाल लंबित है।

loksabha election banner

शहर के महिला महाविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा ने विगत 21 नवंबर को गणित विषय के सहायक प्राध्यापक डॉ. कामरान आलम खान के खिलाफ दुष्कर्म करने, सैक्स रैकेट चलाने तथा काला जादू का भय दिखाने के गंभीर आरोपों के तहत सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। इसकी भनक लगते ही कामरान आलम खान फरार हो गया। उसकी तलाश में पुलिस की टीमें रामपुर, बरेली सहित तमाम संभावित स्थानों पर खाक छानती रही, लेकिन पुलिस को सफलता 26 नवंबर की शाम मिली। पुलिस ने आरोपित सहायक प्राध्यापक कामरान आलम खान को ईदगाह रेलवे क्रासिग के पास से गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले आरोपित सहायक प्राध्यापक की अग्रिम जमानत के लिए जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में प्रार्थनापत्र दाखिल किया गया था। लेकिन सुनवाई से पहले ही कामरान आलम की गिरफ्तारी होने से प्रार्थनापत्र निष्प्रभावी हो गया। फिलहाल कामरान आलम खान जिला कारागार में निरुद्ध है। पुलिस मामले की विवेचना के तहत उसके खिलाफ साक्ष्य जुटाने में लगी है।

इधर, शासन ने इस प्रकरण को बेहद गंभीरता से लिया है। शासन में सचिव उच्च शिक्षा शमीम अहमद खान ने मामले की बाबत दैनिक जागरण में प्रकाशित खबरों का संज्ञान लेते हुए निदेशक उच्च शिक्षा डा. अमित भारद्वाज को कड़ी कार्रवाई किए जाने का आदेश दिया था। निदेशक ने क्षेत्रीय उच्चशिक्षा अधिकारी डा. संध्या रानी के नेतृत्व में तीन सदस्यीय उच्चस्तरीय टीम को स्थलीय जांच करने भेजा। विगत चार दिसंबर को यह टीम महाविद्यालय में गहनता से जांच कर रिपोर्ट निदेशक को भेजी जा चुकी है। इस बीच निदेशक ने आरोपित सहायक प्राध्यापक कामरान आलम खान को निलंबित करने की फाइल सचिव के पास भेज दी। सोमवार को सचिव की ओर से संस्तुति कर फाइल को उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के कार्यालय में भेज दिया गया है। लेकिन मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के यूपी दौरे के चलते उपमुख्यमंत्री की व्यस्तता के कारण फाइल पर हस्ताक्षर नहीं हो सके हैं। उपमुख्यमंत्री द्वारा जल्द ही कामरान के निलंबन संबंधी फाइल पर हस्ताक्षर करने की संभावना है। वहीं स्थलीय जांच रिपोर्ट के आधार पर महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य सहित अन्य के खिलाफ भी कार्रवाई होने की संभावना जताई जा रही है।

---वर्जन---

आरोपित सहायक प्राध्यापक कामरान आलम खान को निलंबित किए जाने के आदेश का इंतजार है। संबंधित प्रक्रिया को पहले ही पूर्ण कर लिया गया है। महाविद्यालय में महिला स्टाफ को नियुक्त किए जाने की प्रक्रिया भी जल्द शुरू होने की संभावना है।

- डा. संध्या रानी, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.