Move to Jagran APP

Moradabad News: बारिश के कारण ट्रेनों का संचालन प्रभावित, 15 ट्रेनें निरस्त; रिफंड के लिए काउंटर बनाए गए

Moradabad News पहाड़ी और मैदानी क्षेत्र में लगातार हो रही वर्षा के कारण रामगंगा नदी का जलस्तर बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को रामगंगा का जल स्तर 189.68 मीटर पर था जबकि खतरे का निशान 190.60 पर है। इससे लोगों में दहशत का माहाैल है। रामगंगा किनारे बसे 57 ग्राम पंचायतों के प्रधानों को अलर्ट कर दिया गया है। खादर के आसपास के गांवों को पानी ने घेर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerPublished: Sat, 15 Jul 2023 06:55 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jul 2023 06:55 AM (IST)
वर्षा के कारण ट्रेनों का संचालन प्रभावित।

जांगरण संवाददाता, मुरादाबाद: लगातार हो रही वर्षा के कारण ट्रेनों का संचालन अभी भी बाधित है। अंबाला मंडल, दिल्ली मंडल और मुरादाबाद मंडल के लक्सर-हरिद्वार रेलखंड की रेल लाइनों पर भारी जलभराव के कारण ट्रेनों का संचालन संभव नहीं हो पा रही हैं।

loksabha election banner

ऐसे में यात्री सुरक्षा एवम संरक्षा को देखते हुए मुरादाबाद मंडल में चलने वाली होने वाली 15 ट्रेन शुक्रवार को निरस्त कर दी गईं। देहरादून से चलने वाली ऋषिकेश चंदौसी पैसेंजर को 15 जुलाई तक, काठगोदाम - देहरादून , वाराणसी- देहरादून, देहरादू-दिल्ली, मुजफ्फरनगर देहरादून, गोरखपुर देहरादून, प्रयागराज - योग नगरी ऋषिकेश, सूबेदारगंज- देहरादून को 17 जुलाई तक निरस्त कर दिया गया।

सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए मुरादाबाद मण्डल के प्रमुख स्टेशनों पर टिकट के रिफंड के लिए अतिरिक्त काउंटरों की व्यवस्था की गई है। यात्री अपनी यात्रा प्रारंभ करने से पूर्व रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139 अथवा एनटीइएस पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

शुक्रवार को निरस्त रहीं ट्रेनें

गाड़ी संख्या स्टेशन से स्टेशन अमृतसर तिनसुखिया हावड़ा जम्मूतवी कटड़ा ऋषिकेश तिनसुखीय अमृतसर देहरादून सूबेदार गंज लिंक एक्सप्रेस ऋषिकेश चंदौसी पैसेंजर कानपुर सेंट्रल - जम्मू तवी हावड़ा - जम्मूतवी देहरादून - नई दिल्ली

आज निरस्त रहने वाली ट्रेन नई दिल्ली 

देहरादून जैसलमेर - काठगोदाम कोटद्वार - दिल्ली (12037- 38) दिल्ली - कोटद्वार (15035 - 36)

टनकपुर दिल्ली मुरादाबाद से वापस चलेंगी शार्ट ओरिजिनेटेड गाड़ियां –

दिल्ली टनकपुर दिल्ली के बजाय मुरादाबाद से चलेगी देहरादून सहारनपुर ट्रेन हरिद्वार तक चलेगी

रामगंगा नदी में बढ़ रहा जलस्तर

पहाड़ी और मैदानी क्षेत्र में लगातार हो रही वर्षा के कारण रामगंगा नदी का जलस्तर बढ़ता जा रहा है।

शुक्रवार को रामगंगा का जल स्तर 189.68 मीटर पर है जबकि खतरे का निशान 190.60 पर है। इससे रामगंगा किनारे बसे लोगों में दहशत का माहाैल है। रामगंगा किनारे बसे 57 ग्राम पंचायतों के प्रधानों को अलर्ट कर दिया गया है। खादर के आसपास के गांवों को पानी ने घेर लिया है।

आपदा प्रबंध प्राधिकरण के आंकड़ों के मुताबिक कटघर पुल के पास रामगंगा में खतरे के निशान से नदी काफी नीचे बह रही है। कालागढ़ डैम पर रामगंगा नदी में 338.400 मीटर पर पानी बह रहा है। गागन नदी का खतरे का निशान 192 मीटर पर है। इस नदी में भी 189.35 मीटर पर पानी बह रहा है।

कालागढ़ डैम से 100 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। ढेला नदी में भी जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। इससे खादर क्षेत्र में किसान परेशान हैं। शहर में रामगंगा से सटे इलाके में आबादी के पास पानी बहने लगा है। पानी की आवाजें नदी के आसपास रहने वालों में दहशत फैला रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.