Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश में नोटबंदी और नकदी संकट से 28 लोगों की मौत

सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मोदी को जनता के बारे में सोचने की सलाह दी और कहा कि नोटबंदी और नकदी संकट ms प्रदेश में 28 लोगों की जान जा चुकी है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 16 Nov 2016 06:38 PM (IST)Updated: Thu, 17 Nov 2016 10:45 AM (IST)
उत्तर प्रदेश में नोटबंदी और नकदी संकट से 28 लोगों की मौत

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनता के बारे में सोचने की सलाह दी और कहा कि नोट पर प्रतिबंध से जनता परेशान है।1000 और 500 के नोटबंदी तथा नकदी संकट के चलते उत्तर प्रदेश में अब तक 28 लोगों की जान जा चुकी है। यह सिलसिला लगातार जारी है। बैंक और एटीम में उसी तरह लाइनें लगीं हैं। उन्होंने कहा कि सपा संकट की इस घड़ी में प्रदेश की जनता के साथ है। उसे किसी भी तरह निराश नहीं होना चाहिए। इससे पहले उन्नाव में विधायक उदयराज यादव के यहां एक मांगलिक समारोह में शिवपाल ने कहा कि मोदी के फैसले से सारा देश परेशान है। साथ ही सहकारी बैंकों में एक हजार और पांच सौ का नोट लेना बंद करना भेदभाव पूर्ण फैसला है।

loksabha election banner

Note ban: जिला सहकारी बैंकों में 500-1000 के नोट जमा करने पर रोक

भुखमरी का शिकार होने का खतरा

नोट पर प्रतिबंध लगने से जनता परेशान है। गरीब व्यापारी सबसे अधिक समस्या से जूझ रहा है, किसानों का बुरा हाल है और बेरोजगारी बढ़ रही है। 50 दिनों में तो परेशान जनता भुखमरी का शिकार होने लगेगी। गरीबों को कोई समस्या न हो इसकी व्यवस्था करके ही उन्हें इसका फैसला लेना चाहिए था। सपा सबसे पहले लोहियाजी के समय से कालेधन के खिलाफ है और रहेगी लेकिन मोदी ने इसे जिस तरह से किया उससे देश की जनता दुखी है। कोऑपरेटिव बैंक पर प्रतिबंध लगाया गया। इससे किसानों को समस्या हो रही है। मोदी किसी प्रदेश के नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री हैं।

मोदी का फैसला जनता का अपमान

शिवपाल यादव ने कहा कि मोदी का फैसला देश की जनता का अपमान है। लोग सुबह से घंटों लाइन में खड़े हो रहे हैं, कामकाज सब बंद है। उन्हें पहले से करेंसी का इंतजाम करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि मोदी 50 दिन इंतजार करने की बात कह रहे हैं लेकिन इन 50 दिनों में देश में तमाम लोग भुखमरी से मर जाएंगे। वहीं खुलकर विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की तरह से न आने के सवाल पर कहा कि सपा कालेधन के विरोध में नहीं जनता को हो रही परेशानी के विरोध में है। जब चाहेगी तब विरोध करेगी। मोदी की बूढ़ी मां को लाइन में लगना पड़ रहा है इससे ज्यादा कष्टकारक और क्या होगा। वैसे, इस कार्यक्रम में सीएम को भी शिरकत करना था लेकिन किन्हीं कारणों से वह स्थगित कर दिया गया।

आवेदन करें तो होगा विचार

सपा परिवार में मचे घमासान में अब के हालात पर जहां उन्होंने कहा सब कुछ ठीक है और था भी साथ ही कहा कि सब कुछ मीडिया की बनाई कहानियां हैं। निष्कासित पार्टी नेताओं की वापसी के सवाल पर उन्होंने कहा कि नेता अपील करें राष्ट्रीय अध्यक्ष फैसला लेंगे। अभी तक किसी ने भी कोई अपील नहीं की है।

यह भी पढ़ें-

यूपी में मोदी का विरोधः नोट के बहाने वोट अपने पाले में करने की कोशिश

Note ban: यूपी में हालात भयावह, बिगड़ रही कानून व्यवस्था : अखिलेश

Note ban: नोट पाबंदी फरमान से पूरे देश में बदअमनी के हालात : आजमसरकारी बिलों के भुगतान में टूटा रिकार्ड, 500 फीसद तक इजाफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.