Move to Jagran APP

Congress Candidate List: सीतापुर से बदला प्रत्याशी, इस पूर्व विधायक को बनाया उम्मीदवार, मथुरा से मुकेश धनगर को टिकट

सीतापुर से कटा नकुल दुबे का टिकट भाजपा के पूर्व विधायक राकेश राठौर नए उम्मीदवार। नकुल को क्षेत्र में झेलना पड़ा था विरोध। सपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा के पूर्व विधायक राकेश राठौर अब सीतापुर सीट से चुनाव मैदान में होंगे। सपा से गठबंधन के चलते कांग्रेस उसके हिस्से आईं 17 सीटों में 14 पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Wed, 03 Apr 2024 09:58 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2024 09:58 PM (IST)
Lok Sabha Election: सीतापुर से कटा नकुल दुबे का टिकट, भाजपा के पूर्व विधायक राकेश राठौर नए उम्मीदवार

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। कांग्रेस ने दूसरे चरण के नामांकन की अंतिम तिथि से एक दिन पूर्व बुधवार रात मथुरा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया। पार्टी ने अपने महासचिव मुकेश धनगढ़ पर भरोसा जताया है। इसके साथ ही सीतापुर सीट पर अपना उम्मीदवार बदल दिया है। इस सीट से पूर्व मंत्री नकुल दुबे का टिकट कट गया है।

loksabha election banner

अभी अमेठी, रायबरेली व इलाहाबाद पर अभी उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किए गए। सपा का साथ छोड़कर मंगलवार को ही कांग्रेस का हाथ थामने वाले पूर्व मंत्री उज्ज्वल रमण सिंह का इलाहाबाद से चुनाव मैदान में उतरना तय है।

राजनीति दल की खबरों के लिए यहां करें क्लिक

मथुरा सीट से पुराने कार्यकर्ता को मौका

कांग्रेस ने मथुरा सीट पर अपने पुराने कार्यकर्ता मुकेश धनगढ़ को मौका दिया है। जबकि इस सीट पर पार्टी के जिलाध्यक्ष भगवान सिंह वर्मा व पूर्व विधायक अनिल चौधरी भी दावेदारी कर रहे थे।

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Vrindavan: अनोखी है ठा. बांकेबिहारी मंदिर की ये परम्परा, इस दिन नीम की पत्ती और मिश्री खाते हैं ठाकुरजी

दूसरी ओर नकुल दुबे को प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद उन्हें सीतापुर में विरोध का सामना करना पड़ रहा था। पार्टी सूत्रों का कहना है कि वह क्षेत्र में जाने से बच रहे थे। भाजपा के पूर्व विधायक राकेश राठौर आठ जून, 2023 को सपा से कांग्रेस में आए थे। अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे राठौर ने भाजपा छोड़कर पहले सपा का दामन थामा था।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: यूपी की सबसे चर्चित सीट मैनपुरी पर मायावती ने घाेषित किया प्रत्याशी, सामान्य कार्यकर्ता को बनाया उम्मीदवार

भाजपा विधायक रहते राठौर का राज्य सरकार पर तंज करते एक वीडियो प्रसारित हुआ था। इसके बाद विधानसभा चुनाव-2022 से पहले उन्होंने भाजपा से नाता तोड़ लिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.