Move to Jagran APP

Bank Holiday: नवंबर में नौ दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें कब रहेगी छुट्टी, कासगंज में मैनेजर की सलाह, जरूरी काम समय पर निपटा लें उपभाेक्ता

Bank Holidays List Kasganj News नवंबर में त्योहार के चलते बैंक काफी दिन बंद रहेंगे। लोग अपनी व्यवस्थाएं कार्य दिवसों में ही पूरी कर लें अन्यथा उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है पंचाेत्सव पर्व को लेकर भी बैंकों के लगे एटीएम भी खाली हो जाते हैं। लोग एटीएम में रुपयों की तलाश के लिए भटकने के लिए मजबूर होते हैं।

By Edited By: Abhishek SaxenaPublished: Thu, 02 Nov 2023 08:18 AM (IST)Updated: Thu, 02 Nov 2023 08:18 AM (IST)
Bank Holiday: बैंक पर न रहे निर्भर, इस माह नौ दिन रहेगी बैंक बंद

संवाद सहयोगी, कासगंज। नवंबर का महीना शुरू हो चुका है। महीने की शुरुआत ही करवाचौथ जैसे त्योहार से हो रही है। इसी महीने में दिवाली जैसा बड़ा त्योहार भी पड़ना है, साथ शनिवार और रविवार के अवकाश भी हैं। इसलिए इस बार बैंक करीब एक महीने में नो दिन बंद रहने वाले हैं। जररूत बंद लोग बैंक पर निर्भर न रहे है, अन्यथा परेशानियों को सामना करना पड़ सकता है।

लेनदेन में आ सकती है परेशानी

नवंबर के महीने की शुरुआत ही करवाचौथ जैसे त्योहार से हो रही है. इसी महीने में दिवाली जैसा बड़ा त्योहार भी आ रहा है. जो पंचाेत्सव के नाम से जाना जाता है। साथ ही शनिवार और रविवार के अवकाश भी हैं। इसलिए इस बार बैंक करीब आधा महीना बंद रहने वाले हैं। ऐसे में लेनदेन में परेशानी आ सकती है। 

ये भी पढ़ेंः  Love Jihad In Mainpuri: सुल्तान सिंह निकला फुरकान अली, युवती को लव जिहाद में फंसाकर भगा ले गया मुरादाबाद का राजमिस्त्री

नंवबर में माह में इन दिनों रहेगी बैंक बंद

नवबंर माह में नो दिन बैंक बंद रहेगी। जिसमें चार रविवार, दो शनिवार की छुटटी शामिल हैं, तीन छुट्टी दीपोत्सव पर्व की शामिल हैं, पांच नवंबर को रविवार की छुटटी, 11 को सेकंड शनिवार पड़ जाने से छुटटी 12 नवंबर को रविवार और इसी दिन की बड़ी दीपावली होने के कारण छुट्टी 13 नंवबर साेमवार को गोवर्धन पूजा की छुट्टी, 15 नंवबर दिन बुधवार को भैया दूज की छुट्टी, 19 नंवंबर को रविवार की छुट्टी 25 को फिर सेकेंड शनिवार की छुट्टी 26 को रविवार की छुट्टी 27 को गुरूनानक की जयंती रहेगी।

ये भी पढ़ेंः Diwali 2023: दिवाली पर आतिशबाजी खरीदनी है तो पढ़िए आगरा में किन स्थानों पर लगेंगी दुकानें, चलेंगे सिर्फ ग्रीन पटाखे

पंचोत्सव त्योहार को लेकर मात्र दो दिनों की छुटटी रहेगी, जबकि कुल मिलाकर नंबवर माह में नौ दिनों तक बैंक बंद रहेगी, जरूरतमंद लोग समय से ही बैंकों से सबंधित कार्य पूरा कर लें। - आरके सिंह, एसबीआई मैनेजर, कासगंज।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.