Move to Jagran APP

Ujjwala 2.0 Launching Photos: सीएम की एक झलक पाने को बेताब हुए लोग, तस्वीरों में देखें उज्जवला 2.0 की लांचिंग

महोबा में मंच पर आते ही सबसे पहले मुख्यमंत्री ने डीएम सत्येंद्र कुमार से कहा अरे बहुत सुंदर जगह यह। मैं ऊपर से देख रहा था कि यहां चारो और पहाड़ पानी से भरे तालाब अति सुदंर दिखे। यहां कुछ और करवाए। जो प्रपोजल हो उसे जल्द भेजिए।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 10 Aug 2021 10:59 PM (IST)Updated: Tue, 10 Aug 2021 10:59 PM (IST)
महोबा में उज्जवला 2.0 की लांचिंग के दौरान कार्यक्रम स्थल पर मौजूद लोग।

कानपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली माध्यम से उज्ज्वला योजना 2.0 का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतीकात्मक रूप से महिलाओं को योजना का लाभ दिया।

loksabha election banner

इस कार्यक्रम के दौरान दिल्ली से केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी जुड़े। बता दें कि योजना में महोबा के करीब एक हजार लोग दूसरे चरण में लाभान्वित किये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उज्ज्वला योजना-2.0 के शुभारंभ होने के बाद महोबा की 10 लाभार्थियों को मंच पर अपने हाथों से प्रमाण पत्र दिए।

इसके बाद इन लाभार्थियों को एजेंसियों के माध्यम से पहली बार भरा सिलिंडर, चूल्हा, रेगुलेटर और कागज मिले। रसोई गैस कनेक्शन पाकर सभी खुश नजर आए। कहा कि सरकार ने ख्वाब साकार कर दिया। वर्षों से इसकी बाट जोह रहे थे, पहली बार किसी सरकार ने उनके हित का काम किया है। 

पहाड़ पर बैठकर सुना संबोधन: सीएम योगी की एक झलक देखने के लिए लोग बेताब नजर आए। कार्यक्रम स्थल पर अत्यधिक भीड़ होने की वजह से दर्जनों लोग बगल में बने गोरखगिरि पहाड़ की चट्टानों में बैठ गए और वहीं से सीएम का संबोधन अंत तक सुना।

वीरभूमि की सुंदरता देख मंत्रमुग्ध हुए मुख्यमंत्री: महोबा में मंच पर आते ही सबसे पहले मुख्यमंत्री ने डीएम सत्येंद्र कुमार से कहा, अरे बहुत सुंदर जगह यह। मैं ऊपर से देख रहा था कि यहां चारो और पहाड़, पानी से भरे तालाब अति सुदंर दिखे। यहां कुछ और करवाए। जो प्रपोजल हो उसे जल्द भेजिए। 

सुरक्षा के रहे पुख्ता इंतजाम: सीएम योगी के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सड़क से लेकर पार्किंग और मंच तक पुलिस का सख्त पहरा देखने को मिला। हर आने जाने वाली चेङ्क्षकग कर ही उन्हें जाने दिया जा रहा था। उच्चाधिकारी भी समय-समय पर सुरक्षा के लेकर निर्देश देते रहे।

मंच से नीचे आकर बैठ गए सीएम: सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंच पर अपना संबोधन दिया। इसके बाद उनके पीछे लगी स्क्रीन पर पीएम का संबोधन आने लगा। इसके बाद सीएम योगी अन्य मंत्रियों व जनप्रतिधिनियों के साथ मंच से नीचे आकर बैठे और सामने से पीएम का संबोधन सुना। इधर जनता ने समझा की सीएम चले तो वह उठ कर जाने लगे। 

जमकर लगे जयश्रीराम के नारे: प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के संबोधन के बीच-बीच में जयश्रीराम और भारत माता की जय के जयकारे कार्यक्रम स्थल पर गूंजते रहे और भाजपाईयों के साथ ही लोगों में एक उत्साह नजर आया।

मंच के सामने खड़े होकर ली सेल्फी: युवाओं में भी सीएम कार्यक्रम को लेकर उत्साह नजर आया। सभी अपने फोन से सीएम की तस्वीर कैद करने का प्रयास करते रहे और मंच के आगे पहुंचकर लोगों ने जमकर सेल्फी ली। वहीं दिखाई न देने की वजह से महिलाएं कुर्सियों पर खड़ी हो गई और सीएम का संबोधन सुना। 

विधायक ने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार की करें व्यवस्था: मंच से संबोधित करते हुए सदर विधायक राकेश गोस्वामी ने सीएम योगी से यहां के लोगों के लिए रोजगार मांगा। उन्होंने सबसे पहले पीएम और मुख्यमंत्री का धन्यवाद दिया कि उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए महोबा की धरती को चुना। उन्होंने कहा कि सरकार ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, हर घर जल योजना, 200 बेड के अस्पताल की सौगात दी। सदर विधायक राकेश गोस्वामी ने मुख्यमंत्री से रोजगार दिलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में यहां के बेरोजगार दिल्ली, कलकत्ता आदि जगहों पर रोजगार के लिए जा रहे है। यदि उप्र सरकार द्वारा उन्हें यहीं पर रोजगार उपलब्ध करा दिया जाए तो काफी हद तक पलायन रुक सकेगा। विधायक की इस मांग का लोगों ने भी जमकर समर्थन किया।नन्हे कलाकार ने उकेरी योगी आदित्यनाथ की तस्वीर : कक्षा आठ के छात्र 13 वर्षीय जनार्दन गुप्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर स्वयं अपने हाथों से उकेर कर उन्हें भेंट की। उसकी तमन्ना थी को वह मुख्यमंत्री को स्वयं अपने हाथों से वह तस्वीर भेंट करे लेकिन सुरक्षा कारणों से वह वहां तक नहीं पहुंच सका। इस पर चरखारी विधायक के माध्यम से सीएम तक वह तस्वीर पहुंचाई गई।  

यह भी पढ़ें: प्रमाण पत्र पाकर महिलाओं के चेहरे पर लौटी मुस्कान, कहा; मोदी-योगी ने सच किया सपना

यह भी पढ़ें: गोरखगिरि में जल्द बनेगा रोपवे, प्रस्ताव भेजने को CM Yogi ने दिया आदेश

यह भी पढ़ें: Ujjwala 2.0 की लांचिंग पर बोले सीएम याेगी- बदल रहा बुंदेलखंड, नारी गरिमा और सुरक्षा में प्रदेश ने गढ़ा कीर्तिमान

यह भी पढ़ें: महिलाओं के जीवन में रोशनी बिखेरेगी Ujjwala 2.0, प्रधानमंत्री ने दिया स्वच्छ ऊर्जा का अधिकार: हरदीप सिंह पुरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.