Move to Jagran APP

ग्रीनपार्क में हार के साथ गुजरात लायंस की आइपीएल से विदाई

ग्रीनपार्क में आइपीएल के 10वें संस्करण के अंतिम मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से हार के साथ गुजरात लायंस की इंडियन प्रीमियर लीग से विदाई हो गई।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 13 May 2017 09:04 PM (IST)Updated: Sat, 13 May 2017 10:12 PM (IST)
ग्रीनपार्क में हार के साथ गुजरात लायंस की आइपीएल से विदाई
ग्रीनपार्क में हार के साथ गुजरात लायंस की आइपीएल से विदाई

कानपुर (जेएनएन)। ग्रीनपार्क में आइपीएल के 10वें संस्करण के अपने अंतिम मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से मिली हार के साथ गुजरात लायंस की इंडियन प्रीमियर लीग से भी विदाई हो गई। गुजरात की टीम दो वर्षों के लिए ही आइपीएल में शामिल हुई थी। टीम पहले संस्करण में प्लेआफ तक पहुंची लेकिन इस बार प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। आइपीएल के 11वें संस्करण में दो पुरानी टीमों की बहाली के बाद गुजरात और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट बाहर हो जाएंगी। बीसीसीआइ के अधिकारी भी अगले संस्करण में आठ टीमों को ही रखने की बात कह रहे हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: IPL 10: गुजरात को 8 विकेट से हराकर हैदराबाद की प्लेऑफ में धमाकेदार एंट्री

आइपीएल के नौवें संस्करण में गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की टीमें दो वर्षों के लिए लीग में शामिल हुईं थीं। गुजरात ने कानपुर के ग्रीनपार्क मैदान को अपना होम ग्राउंड बनाया था। वर्ष 2016 में टीम ने 14 मैच खेले, जिसमें नौ मैचों में मिली जीत से 18 अंक हासिल कर प्लेआफ में जगह बनाई थी। टीम ने अपने होमग्राउंड ग्रीनपार्क में खेले अपने दोनों मैचों में शानदार जीत दर्ज की थी। उत्तर प्रदेश में पहली बार आइपीएल होने से दर्शकों का गुजरात को खूब समर्थन मिला था।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार के अवैध बूचड़खाने बंद करने के फैसले को हाईकोर्ट से बड़ा झटका

वहीं इस बार गुजरात का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। इस बार भी गुजरात ने अपने होमग्राउंड ग्रीनपार्क में दो मैच खेले पर दोनों में उसे हार का स्वाद ही चखना पड़ा। इस बार टीम 14 मैचों में सिर्फ चार ही जीत सकी। अपने आखिरी मैच में मिली हार के साथ गुजरात लायंस का आइपीएल से पत्ता साफ हो गया। अब 11वें संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रायल्स की टीमों की वापसी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: तीन तलाक मुस्लिम महिलाओं के मौलिक अधिकारों का हननः हाईकोर्ट

अब गुजरात लायंस के खिलाडिय़ों को दूसरी टीमों में अपनी बोली लगने का इंतजार रहेगा। बोली अच्छी लगे इसके लिए अपने आखिरी मैच में सभी खिलाड़ी अपना बेस्ट देने का प्रयास करते रहे। आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि आइपीएल की लोकप्रियता बढ़ी है। 11वें संस्करण में सब कुछ नया होगा। टीमें बदली होंगी और नए चेहरों से लैस होंगी। यह आइपीएल की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में तय होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.