Move to Jagran APP

Gorakhpur Top News: पढ़ें- गोरखपुर व आसपास के जिलों की टॉप-10 खबरें, जो दिनभर छाई रहीं सुर्खियों में...

Gorakhpur Top News गोरखपुर व आसपास के जिलों में दिनभर खबरों का सिलसिला जारी रहा। नवरात्रि की तैयारियों व मंदिरों की खबरें प्रमुख रहीं। वहीं अपराध से जुड़े कई मामले सुर्खियों में छाए रहे। आइए कम शब्दों में बताते हैं टॉप-10 खबरें...

By JagranEdited By: Pragati ChandPublished: Sun, 25 Sep 2022 08:10 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 08:10 PM (IST)
पढ़ें- गोरखपुर व आसपास के जिलों की टॉप-10 खबरें.. (फाइल)

1- Daughter's Day 2020: इस बेटी के जज्बे को सलाम, लाचार नहीं जिम्मेदार बन पिता का सहारा बनी लाडली- पढ़िए पूरी कहानी

गर्दिशों में हमेशा मुश्किलों से लड़ी हूं, बेटी हूं, खुद्दार हूं लाचार नहीं, हौसलों से अपने किस्मत की लकीर खींचती हूं! जी हां हौसले से तकदीर बदलने की दृढ़ इच्छा रखने वाली भिटौली की बेटी रीता नारी सशक्तीकरण की मिसाल बन गई है। जो लोग समझते हैं कि बेटियों का दायरा चौखट और रसोई तक सीमित है, उनकी सोच को बदलने के लिए भिटौली पेट्रोल पंप पर मेहनत करने वाली रीता विवश कर दे रही है। बेटी अपने हुनर और हौसलों से किस तरह बेटों की बराबरी कर रही है।

loksabha election banner

2- Sharadiya Navratri 2022: नवरात्र के लिए मां दुर्गा की मूर्तियों से सजी दुकानें, खरीदारी के लिए उमड़ रही भक्तों की भीड़

Sharadiya Navratri 2022: सोमवार से शुरू हो रहे नवरात्र को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। लोग घरों में नवरात्र पूजा को लेकर पूजन सामग्रियों की खरीदारी करने में जुटें हैं। उधर, नवरात्र को लेकर गोरखपुर शहर के प्रमुख देवी मंदिरों में साफ सफाई की गई। मंदिर परिसर में पूजन सामग्री की बिक्री के लिए अभी से दुकानदार अपना स्टाल लगा कर उसमें पूजन सामग्री भरने में जुटे हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

3- तस्वीरों में देखें- गोरक्षनगरी के पांच ऐसे देवी मंदिर, जहां नवरात्रों पर जुटता है भक्तों का रेला- मान्यता और कहानी बेहद अद्भुत

Sharadiya Navratri 2022: शारदीय नवरात्रि सोमवार 26 सितंबर से शुरू हे रहा है। देवी मां को प्रसन्न करने के लिए भक्तों द्वारा विभिन्न प्रकार की पूजा के आयोजन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। देवी मंदिरों को भी चमकाया जा रहा है। ऐसे में हम आपको गोरखपुर जिले के पांच प्रसिद्ध मंदिरों के बारे में बताने जा रहे हैं। यहां नवरात्रि में विशेष पूजा का आयोजन होता है। इन मंदिरों में पूरे साल भक्तों का तांता लगा रहता है, लेकिन नवरात्रि के अवसर पर यहां दूर-दराज से लोग दर्शन के लिए आते हैं। श्रद्धालुओं में मान्यता है कि माता के दरबार में शीश झुकाने वाले हर भक्त की झोली भर जाती है। भक्तों को कभी निराश नहीं लौटना पड़ता है। आइए जानते हैं इन मंदिरों के बारे में...पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

4- Durga Puja 2022: पांडालों में जलाना है बिजली तो लेना होगा अस्थायी कनेक्शन, चोरी पकड़ी गई तो हो सकती है कार्रवाई

Durga Puja 2022: शारदीय नवरात्र की कल से शुरूआत हो रही है। पंडाल में बिजली का प्रयोग करना है तो कमेटी के लोगों को अस्थायी कनेक्शन लेना होगा। बिना कनेक्शन लिए उपयोग करने पर बिजली विभाग की तरफ से कार्रवाई हो सकती है।

5- जल निगम अधिकारी व ठेकेदार बनकर जालसाजों ने की ठगी, दो बदमाश गिरफ्तार

खुद को जल निगम का अधिकारी व ठीकेदार बताकर 1.50 लाख रुपये की ठगी करने वाले दो आरोपितों को कैंट थाना पुलिस ने रविवार सुबह गिरफ्तार किया। देवरिया व आजमगढ़ जिल के रहने वाले आरोपितों के कब्जे से 85 हजार रुपये बरामद हुए। फरार चल रहे तीसरे आरोपित की तलाश चल रही है।

6- कर्ज लौटाने का दबाव बढ़ने पर व्यापारी ने गढ़ी लूट की झूठी कहानी, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

बिस्कुट व्यापारी ने आंख में मिर्ची पाउडर डालकर 2.5 लाख रुपये लूटे जाने की झूठी सूचना दी थी। चौरी चौरा थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की जांच में पुष्टि होने पर रविवार को व्यापारी से पूछताछ की गई तो उसने अपनी गलती मान ली। पुलिस ने लूट के मुकदमें में जालसाजी व झूठी सूचना देने की धारा बढ़ाकर व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया है।

7- डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बोले- सिद्धार्थनगर बनेगा कालानमक का मुख्य कार्यालय, प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि कालानमक हमारी मिट्टी की उपज है। हमारी चीज कोई और न हथिया ले, इसके लिए हमे जागरूक होना होगा। हमें कालानमक की ढंग से ब्राडिंग करनी होगी। इसका पैकेजिंग कराते समय उस पर बुद्ध के कालानमक का ट्रेड मार्क देना होगा। पैकेट पर हमें कालानमक क्या है और उसका इतिहास क्या है, इसके विषय में जानकारी देनी होगी। कालानमक को विश्व बाजार देना होगा। इसके लिए कालानमक का सिद्धार्थनगर में मुख्य कार्यालय स्थापित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उस कार्यालय का उद्घाटन कराया जाएगा।

8- Sant Kabir Nagar News: बस की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत, दो की हालत गंभीर

संतकबीर नगर जिले के महुली चौराहे पर रविवार की सुबह सवारी बैठाने की बात को लेकर दो बस चालकों में विवाद हो गया। इसकी जानकारी एक बस चालक ने मोबाइल से अपने बेटे को दी। इस पर मोटरसाइकिल पर सवार तीन भाई लाठी-डंडा लेकर मौके पर पहुंचे। विवाद करने वाले बस चालक का पीछा करने लगे। छितही चौराहे के पास बस इनकी मोटरसाइकिल से टकरा गई। इससे एक भाई की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। जिला अस्पताल में इनका उपचार चल रहा है।

9- कचरा उठाने वाले ने दी सीख, बेसहारा महिला के आंख के आपरेशन के दे दी अपनी जमा पूंजी

एक एक पैसे के ल‍िए मारामारी करने वाले लोगों को एक सफाई कर्मी बड़ी सीख दे गया। सफाई कर्मी ने गांव में फेंके गए कूड़े में से स‍िंगल यूज प्‍लास्‍ट‍िक व पालिथीन एकत्र कर करीब सात हजार रुपये एकत्र क‍िए। उसे जब मालूम पड़ा क‍ि गांव की एक मह‍िला के आंख का आपरेशन रुपयों के अभाव में नहीं हो पा रहा है तो उसने पूरी रकम उस मह‍िला को दे द‍िया और फ‍िर मह‍िला का आपरेशन हुआ। इस घटना की पूरे क्षेत्र में चर्चा है। मामला उत्‍तर प्रदेश के बस्‍ती ज‍िले का है।

10- Dussehra 2022: गोरखपुर में इस बार एक ही दिन मनेगी नवमी व विजयदशमी, चार अक्टूबर को निकलेगी शोभायात्रा

गोरखनाथ मंदिर में शारदीय नवरात्र की नवमी और विजयदशमी का पर्व एक ही दिन चार अक्टूबर को मनाया जाएगा। यानी गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ परंपरागत रूप से सुबह नवमी के अवसर पर कन्या पूजन करेंगे और शाम को उनकी परंपरागत विजय शोभायात्रा धूमधाम से निकलेगी। नवरात्र पूजन से लेकर विजयदशमी तक के आयोजन की रूपरेखा मंदिर प्रबंधन ने तैयार कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.