Move to Jagran APP

Gorakhpur Top News: त्योहार में आसमान छू रहे फलों के दाम, पढ़ें- गोरखपुर सहित आसपास के जिलों की टॉप खबरें

Gorakhpur Top Five News गोरखपुर व आसपास के जिलों में शुक्रवार को कई खबरें चर्चा में बनी रहीं। इनमें सिद्धार्थनगर में फलों के बढ़ते दाम व विश्व टीबी दिवस की खबर सहित कई मामले प्रमुख रहें। कम शब्दों में पढ़िए- टॉप खबरें...

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Fri, 24 Mar 2023 03:58 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 03:58 PM (IST)
Gorakhpur Top News: त्योहार में आसमान छू रहे फलों के दाम, पढ़ें- गोरखपुर सहित आसपास के जिलों की टॉप खबरें
Gorakhpur Top News: गोरखपुर की टॉप खबरें पढ़ें- बस एक क्लिक में...

1- नवरात्रि व रमजान में फलों की कीमत में जबरदस्त उछाल, बढ़ती महंगाई से व्रतधारियों की बढ़ी मुश्किल

नवरात्रि और रमजान साथ- साथ पड़ने के चलते फलों के रेट में जबरदस्त उछाल आया है। व्रतधारियों को फलाहार खरीदने में पसीने छूट रहे हैं। सबसे अहम बात यह है कि फलों के थोक व फुटकर भाव में काफी अंतर है, जिसका असर लोगों की जेब पर पड़ रहा है। व्यापारी इसके लिए डीजल मूल्य बढ़ोत्तरी कारण बताते हुए ढुलाई खर्च में इजाफे का हवाला देकर कीमत की बढ़त होना बता रहे हैं। खीरा, तरबूज जैसे स्थानीय फल भी महंगी कीमत पर बिक रहे हैं।

loksabha election banner

2- World TB Day 2023: गोरखपुर में पांव पसार रही टीबी, शहर में गांवों से दोगुणा मिल रहे रोगी, ये है बड़ी वजह

गोरखपुर शहर का वातावरण टीबी की बीमारी (क्षय रोग) तेजी से फैलने में मदद कर रहा है। घनी बस्तियां, भीड़ और बचाव के उपायों का पालन न करना शहरियों पर भारी पड़ रहा है। गांवों की अपेक्षा लगभग दोगुणा रोगी शहर में मिल रहे हैं। पिछले वर्ष गांवों में 4699 और शहर में 8667 रोगी मिले थे।

3- UP: यूट्यूबर ने खुद का प्रोडक्शन हाउस बनाने को लूटा था वीडियो कैमरा, डांस क्लास के शिष्यों संग की थी वारदात

गोरखपुर जिले के खोराबार में फोरलेन पर गाजीपुर जिले के दो युवकों से वीडियो कैमरा व अन्य सामग्री लूटने वाले पांच बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यूट्यूब पर अपना चैनल चलाने वाले युवक ने खुद का प्रोडक्शन हाउस बनाने के लिए डांस सीखने वाले अपने शिष्यों संग मिलकर लूट की थी। यूट्यूब चैनल संचालक समेत पांच आरोपितों के कब्जे से लूटा गया कैमरा, घटना में इस्तेमाल बाइक के अलावा रिवाल्वर व तमंचा बरामद हुआ। गुरुवार को दोपहर बाद न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

4- सपा व बसपा की सरकारों ने सहकारिता की संस्थाओं को किया बर्बाद, देवरिया में बोले कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही

उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि सपा व बसपा की सरकारों ने सहकारिता से जुड़ी संस्थाओं को बर्बाद किया। दोनों ने अपनी कारगुजारियों से सहकारिता को घाटे में रखा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद संस्थाएं लाभ में हैं। योगी सरकार की कुशलता का नतीजा है कि बीज निगम अब फायदे में चल रहा है। कृषि मंत्री गुरुवार को जनपद थोक केंद्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ लिमिटेड के तत्वावधान में शहर में बनने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय सहकारी बाजार के निर्माण कार्य का शिलान्यास कर रहे थे। निर्माण कार्य पर 46 लाख रुपये खर्च होने हैं।

5- Gorakhpur News: पति से नाराज महिला ने बेटी सहित खुद पर मिट्टी का तेल उड़ेलकर लगाई आग, तड़प-तड़प कर दे दी जान

गोरखपुर जिले में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां गुलरिहा क्षेत्र के ग्राम मोहिद्दीनपुर में कार्यक्रम में पति के अकेले चले जाने पर नाराज होकर पत्नी बेटी के साथ जलकर मर गई। इसमें दो बच्चे बच गए। घटना से पूरे गांव में चारों तरफ मातम पसरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.