Move to Jagran APP

Gorakhpur Top News: गोरखपुर व आसपास के जिलों की 5 प्रमुख खबरें, पढ़ें- बस एक क्लिक में...

गोरखपुर सहित पूरे मंडल में आज कई खबरें सुर्खियों में बनी रहीं। इनमें महराजगंज जिले में पति द्वारा लोहे के रॉड से हमला कर पत्नी की हत्या व गोरखपुर में बदलते मौसम में नए तरह के बुखार से पीड़ित मरीजों की खबर प्रमुख रूप से शामिल हैं। पढ़ें- प्रमुख खबरें...

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Sat, 01 Apr 2023 04:28 PM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 04:28 PM (IST)
Gorakhpur Top News: गोरखपुर व आसपास के जिलों की 5 प्रमुख खबरें, पढ़ें- बस एक क्लिक में...
एक क्लिक में पढ़ें- दिनभर की प्रमुख खबरें...

1- बदलते मौसम में नए तरह के बुखार से परेशान हैं लोग, डॉक्टरों के अनुसार नए वायरस का हो सकता है प्रकोप

इस बदलते मौसम में एक नए तरह का बुखार लोगों को परेशान कर रहा है। बुखार के साथ शरीर पर लाल दानें या चकत्ते भी निकल रहे हैं। डॉक्टर इसे वायरल फीवर ही मान रहे हैं। वायरल फीवर एक सप्ताह में ठीक हो जाता है, लेकिन यह बुखार 15 से 21 दिन में ठीक हो रहा है। डॉक्टरों ने भर्ती रोगियों के नमूने लेकर डेंगू, चिकनगुनिया, इंफ्लूएंजा, स्वाइन फ्लू, मलेरिया, कोविड, टाइफायड, स्कार्लेट फीवर की जांच कराई। डॉक्टरों के अनुसार रूबेला व जीका वायरस के लक्षण न होने से उनकी जांच नहीं कराई गई है। सबसे ज्यादा रोगियों में इन्फ्लूएंजा मिला है।

loksabha election banner

2- Maharajganj News: पारिवारिक विवाद में लोहे की रॉड से हमला कर पत्नी की हत्या, आरोपित पति गिरफ्तार

महराजगंज जिले में पारिवारिक विवाद को लेकर शुक्रवार की देर रात मेदनीपुर गांव में ग्रामवासी हेमंत गौड़ ने लोहे की रॉड से मारकर पत्नी प्रतिभा को गंभीर रूप से घायल कर दिया। सूचना पर पहुंचे उसके मायके वालों और ग्रामीणों की सहायता से इलाज के लिए घुघली और वहां से जिला अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन, इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इधर, घुघली पुलिस ने मामले में मृतका के पिता की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया है।

3- Gorakhpur Famous Food: लाजवाब है बक्शीपुर चौराहे की पूड़ी-सब्जी और जलेबी, स्वाद ऐसा की चाटते रह जाएंगे अंगुली

जिस तरह से गोरखपुर शहर के बक्शीपुर चौराहे की पहचान सर्वाधिक पुराने चौराहों में से है, उसी तरह उस चौराहे पर मौजूद प्रभुनाथ की पूड़ी-कचौड़ी और जलेबी की दुकान की पहचान भी शहर की पुरानी खानपान की दुकानों में है। हो भी क्यों न, बीते आठ दशक से इस दुकान का व्यंजन लोगों की जुबां पर राज जो कर रहा है। पीढ़ियां बदलीं पर जो नहीं बदला, वह है- व्यंजन का स्वाद।

4- Gorakhpur Accident: ट्रक व डंपर की टक्कर से चाचा-भतीजा सहित चार लोगों की मौत, अलग-अलग हादसों में गईं 4 जानें

गोरखपुर जिले में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में चाचा-भतीजा समेत चार की मौत हो गई। इसमें तीन घटनाएं खजनी और गुलरिहा थाना क्षेत्र में हुईं। चौथी दुर्घटना पीपीगंज थाना क्षेत्र में हुई। पुलिस ने सभी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर, मौक की खबर से सभी परिवारों में चीख-पुकार मची है।

5- Gorakhpur News: पत्नी के सिर पर हथौड़ा मारकर पति ने की हत्या, झगड़े के दौरान किया हमला- जांच में जुटी पुलिस

गोरखनाथ थाना क्षेत्र के रामजानकी नगर निवासी धर्मवीर चौहान ने विवाद के दौरान पत्नी के सिर पर हथौड़े से हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल महिला की बीआरडी में मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृत महिला के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत ससुराल वालों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.