Move to Jagran APP

DM Ghazipur : आर्यका अखौरी बनीं गाजीपुर की नई जिलाधिकारी, भदोही में सुर्खियोंं में रहा कार्यकाल

गाजीपुर जिले की नई जिलाधिकारी आर्यका अखौरी का भदोही जिले में कार्यकाल काफी चर्चा में रहा है। अब जिले में मुख्तार के कुनबे पर कार्रवाई करना और जिले में प्रशासनिक व्‍यवस्‍था को बेहतर करना उनके लिए बड़ी चुनौती है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 18 Sep 2022 11:22 AM (IST)Updated: Sun, 18 Sep 2022 11:22 AM (IST)
गाजीपुर में आर्यका अखौरी को नया डीएम बनाया गया है।

गाजीपुर, जागरण संवाददाता। उत्‍तर प्रदेश में शनिवार की देर रात कई आइएएस अधिकारियों की नवीन तैनाती के क्रम में गाजीपुर जिले में भी नए डीएम की तैनाती की गई है। इसी क्रम में गाजीपुर जिले में भदोही जिले में अब तक तैनात रहीं आर्यका अखौरी को नई तैनाती शासन की ओर से मिली है।  

loksabha election banner

अब तक भदोही जिले में तैनात रहीं आर्यका अखौरी का जिलाधिकारी के तौर पर यह गाजीपुर दूसरा जिला है। भदोही जिले में भी वह करीब एक साल तैनात रही हैं। उन्होंने भदोही जिले में पूर्व विधायक विजय मिश्र के खिलाफ गैंगस्टर लगाने के साथ ही उनके कई असलहों का लाइसेंस निरस्त करने समेत कानून व्‍यवस्‍था को लेकर कड़ा रुख रखा था। भदोही जिले में उन्‍होंने अपनी तैनाती के समय टीशर्ट और जींस पैंट को प्रशासनिक अधिकारियों में बैन करने समेत कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देकर उन्‍होंने सुर्खियां बटोरी थीं। 

आर्यका अखौरी मूलतः बिहार निवासी हैं और वर्ष 2013 बैच की आइएएस आर्यका की उच्च शिक्षा नई दिल्ली में हुई है। इसके पूर्व वह वाराणसी और मेरठ में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के साथ ही सीडीओ के पद पर भी कार्य कर चुकी हैं। यूपी की तेज तर्रार आइएएस अफसरों में उनकी गिनती होती रही है। अब गाजीपुर जिले में भी मुख्‍तार के कुनबे पर कार्रवाई के साथ ही कानून व्‍यवस्‍था और प्रशासनिक व्‍यवस्‍था को मजबूत करना उनकी प्राथमिकता होगी। 

पूर्वांचल के मीरजापुर, चंदौली, भदोही के साथ ही गाजीपुर जिला सहित चार जिलों में जिलाधिकारियों का शनिवार की देर रात शासन ने तबादला कर दिया। तबादला सूची जारी होने के बाद अब सभी के नवीन तैनाती स्‍थल पर जॉइनिंग के साथ ही नए आने वाले अधिकारियों की तैनाती की तैयारियां भी संबंधित जिलों में रविवार की सुबह शुरू हो गई है। जबकि विदायी के आयोजन भी रविवार को ही आयोजित किए जा रहे हैं। वहीं गाजीपुर में बतौर जिलाधिकारी अब तक तैनात रहे मंगला प्रसाद सिंह को हरदोई का जिलाधिकारी बनाया गया है।

यह भी पढ़ेंDM Transfer In UP : गाजीपुर, मीरजापुर, चंदौली और भदोही के जिलाधिकारियों का तबादला, वाराणसी विकास प्राधिकरण उपाध्‍यक्ष का पद खाली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.