Move to Jagran APP

Firozabad News: पान मसाला कारोबारी के पास था बैग, रेलवे स्टेशन पर चेकिंग में जब खाेलकर देखा तो बुलानी पड़ी टीम

Lok Sabha Election Firozabad News यूपी के टूंडला रेलवे स्टेशन पर 18 लाख कैश सहित एक पान मसाला कारोबारी को पकड़ा। मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति ईएमयू पैसेंजर से शनिवार दोपहर उतरा था उसके पास रुपयों से भरा बैग है। जब उसके बैग की जांच की तब बैग से रुपये बरामद हुए। कारोबारी इन रुपयों के संबंध में पुख्ता प्रमाण नहीं दे सके।

By Puneet Kumar Rawat Edited By: Abhishek Saxena Published: Sat, 23 Mar 2024 09:27 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 09:27 PM (IST)
Firozabad News: इटावा के व्यापारी के 18 लाख रुपये सीज किए

संवाद सहयोगी, टूंडला/फिरोजाबाद। लोकसभा चुनाव को लेकर बरती जा रही सतर्कता के चलते शनिवार दोपहर इटावा के एक व्यापारी से 18 लाख रुपये पकड़े गए। इतनी बड़ी धनराशि कहां से आई और कहां ले जाई जा रही थी। इसके साक्ष्य न दिखा पाने पर सीज कर दिया गया।

loksabha election banner

रेलवे पुलिस को सूचना मिली थी कि ईएमयू पैसेंजर से आ रहे एक व्यक्ति के पास काफी कैश है। इस पर आरपीएफ की क्राइम विंग और जीआरपी ने चेकिंग शुरू कर दी। प्लेटफार्म नंबर सात पर ट्रेन से उतरे 70 वर्षीय व्यक्ति का बैग चेक किया गया, तो उसमें नोट भरे हुए थे।

स्टेटिक मजिस्ट्रेक की मौजूदगी में नोटों की गिनती

इंस्पेक्टर जीआरपी अरविंद भारद्वाज ने बताया कि मामले की जानकारी प्रशासन को दी गई। इसके बाद एसडीएम शिवध्यान पांडेय, सीओ अनिवेश कुमार व स्टेटिक मजिस्ट्रेट डा. दयानंद सिंह की उपस्थिति में नोटों की गिनती की गई। बरामद धनराशि को जिला कोषागार में जमा कराया गया है।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: 'खाते ही नहीं मुख्यमंत्री भी हो रहे सीज', सपा मुखिया का BJP पर तंज, ध्यान भटकाने को तरह-तरह के हथकंडे अपना रही पार्टी

नकदी के संबंध में इटावा के भरथना निवासी कैलाश ने अधिकारियों बताया कि वह पान मसाले का कारोबार करते हैं। भुगतान करने के लिए आगरा जा रहे थे, लेकिन वह धनराशि के संबंध में कोई प्रमाणिक ब्यौरा नहीं दे सके।

ये भी पढ़ेंः Badaun Double Murder Case: साजिद की सच्चाई जानने के लिए दरगाह पहुंची टीम, मौलवी के लिए बयान, क्राइम ब्रांच करेगी एनकाउंटर की जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.