Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: मायावती ने इटावा लोकसभा सीट से इस पूर्व महिला सांसद पर लगाया दांव, ऐसा रहा है राजनीतिक सफर

Lok Sabha Election BSP Candidate Etwah Seat हाथरस की पूर्व सांसद सारिका सिंह बघेल को इटावा से मायावती ने अपना प्रत्याशी बनाया है। सारिका सिंह बघेल ने लोकदल से चुनाव जीतकर सबसे कम उम्र की सांसद बनने का रिकॉर्ड बनाया था। सारिका सिंह बघेल 2019 से बीजेपी के लिए काम कर रही थीं। अब बसपा की टिकट पर चुनावी मैदान में हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Fri, 22 Mar 2024 06:53 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2024 06:53 PM (IST)
Lok Sabha Election: सारिका सिंह बघेल होंगी बसपा की प्रत्याशी

जागरण संवाददाता, इटावा। हाथरस की पूर्व सांसद सारिका सिंह बघेल को इटावा लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है। यह जानकारी बसपा के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार जाटव ने दैनिक जागरण को दी। उन्होंने बताया कि बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को उनका टिकट फाइनल कर दिया है और वे इटावा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी।

loksabha election banner

सारिका सिंह बघेल इटावा शहर के रामनगर मुहल्ला की रहने वाली हैं। उनका ननिहाल भी धौकरन टोला में है। पूर्व विधायक घासीराम की पौत्री हैं।

लोकदल से चुनाव जीतकर बनाया था रिकार्ड

उन्होंने राजनीति की शुरूआत वर्ष 2009 में हाथरस से की थी। यहां से लोकदल व भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं और लोकदल से चुनाव जीत गई थीं और सबसे कम उम्र की युवा महिला सांसद बनी थीं। उसके बाद वे समाजवादी पार्टी में आ गईं। बाद में भारतीय जनता पार्टी में 2019 से काम कर रही थीं।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: यूपी में नामांकन का दौर शुरू, नगीना संसदीय सीट पर सपा और आसपा प्रत्याशी ने दाखिल किया पर्चा

बसपा द्वारा टिकट दिए जाने पर उन्होंने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया। उनकी शिक्षा एमए अंग्रेजी है और चौधरी चरण सिंह डिग्री कालेज हैंवरा से उन्होंने स्नातक की डिग्री हासिल की है। 

Read Also: Badaun: ज्ञानवापी की तरह का मामला बदायूं में भी, जामा मस्जिद-नीलकंठ मंदिर मामले में मिली अगली तारीख, ये है दावा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.