Move to Jagran APP

झाझर की वाल्मीकि बस्ती में जलभराव, घरों में भरा गंदा पानी

सिकंदराबाद क्षेत्र में लगातार बरसात के कारण झाझर स्थित वाल्मीकि बस्ती में तालाब के ओवरफ्लो होने के कारण गंदा पानी गलियों के बाद घरों में जमा हो गया है। गंदे पानी के घरों व गलियों में जमा होने से बस्ती के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बस्ती के लोगों ने ब्लाक समेत तहसील प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए समस्या का शीघ्र निदान न होने पर तहसील का घेराव करने की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 06:32 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 06:32 PM (IST)
झाझर की वाल्मीकि बस्ती में जलभराव, घरों में भरा गंदा पानी

जेएनएन, बुलंदशहर। सिकंदराबाद क्षेत्र में लगातार बरसात के कारण झाझर स्थित वाल्मीकि बस्ती में तालाब के ओवरफ्लो होने के कारण गंदा पानी गलियों के बाद घरों में जमा हो गया है। गंदे पानी के घरों व गलियों में जमा होने से बस्ती के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बस्ती के लोगों ने ब्लाक समेत तहसील प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए समस्या का शीघ्र निदान न होने पर तहसील का घेराव करने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

ककोड़ के झाझर गांव स्थित तालाब के किनारे वाल्मीकि बस्ती समेत आसपास तीन बस्ती है। वाल्मीकि बस्ती निवासी महेश, अरूण, गोविदा आदि ने बताया कि तालाब के किनारे कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है। जिस कारण बरसात के चलते तालाब का पानी ओवरफ्लो होने से गलियों के साथ नीचे पड़े मकान में घुस जाता है। गुरुवार को तेज बरसात बंद होने के बाद शुक्रवार तक पानी गलियों व घरों में भरा हुआ है। मजबूरन कुछ लोग बस्ती को छोड़कर दूसरे स्थान पर चले गए, जबकि कुछ जलभराव के कारण दूसरी मंजिल पर रहने का मजबूर है। गंदे जलभराव के कारण घरों में संक्रमण फैलने का भी खतरा उत्पन्न हो गया है। गलियों में जलभराव के कारण आवागमन करने में परेशानी खड़ी हो गई है। बस्ती के लोगों के मुताबिक, गत दिनों में कई दिनों से तालाब का पानी गलियों में जमा होने पर 28 अगस्त को डीएम को इस संबंध में शिकायती पत्र दिया था। लेकिन न तो ग्राम प्रधान ने सुध ली और न ही ब्लाक प्रशासन ने। उन्होंने ब्लाक प्रशासन से पंप मशीनों से फौरी तौर पर जलभराव से निजात दिलाने की मांग की थी, लेकिन बजट का अभाव बताते हुए ब्लाक अधिकारियों ने हाथ खड़े दिए। अब लगातार जलभराव की समस्या गहराने से मकानों में दरार पड़ना शुरू हो गया है। जिससे मकान गिरने की दशहत बढ़ गई है। बस्ती के लोगों ने शीघ्र तालाब के पानी की निकासी के आगे बने अवरोध हटवाकर समस्या के निदान की मांग की, निदान न होने पर तहसील के घेराव की चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.