Move to Jagran APP

बुलंदशहर में बाल-बाल बचा ट्रेन हादसा; झारखंड एक्सप्रेस के इंजन से टकराया रेलवे लाइन पर पड़ा पटरी का टुकड़ा, जांच शुरू, सात कबाड़ी हिरासत में

शनिवार देर शाम झारखंड एक्सप्रेस के इंजन से रेलवे लाइन का टुकड़ा टकराने की सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। बता दें कि छह दिसंबर की रात शिवगंगा एक्सप्रेस से रेल की पटरी का टुकड़ा टकरा गया था। इसके बाद अब फिर से झारखंड एक्सप्रेस ट्रेन से रेल की पटरी का टुकड़ा टकरा गया। रेलवे अधिकारियों और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sun, 10 Dec 2023 12:08 PM (IST)Updated: Sun, 10 Dec 2023 12:08 PM (IST)
बुलंदशहर में बाल-बाल बचा ट्रेन हादसा; झारखंड एक्सप्रेस के इंजन से टकराया रेलवे लाइन पर पड़ा पटरी का टुकड़ा।

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। खुर्जा क्षेत्र में देर रात झारखंड एक्सप्रेस के इंजन के निचले हिस्से ट्रैक पर पड़ा रेलवे लाइन का टुकड़ा जा टकराया। लोको पाइलेट ने ट्रेन को धीमा किया और कंट्रोल रूम को सूचना दी। मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों को ट्रैक पर रेलवे लाइन का टुकड़ा मिला है।

loksabha election banner

रांची हटिया के लिए निकली थी ट्रेन

आनंद विहार दिल्ली से पैसेंजर ट्रेन झारखंड एक्सप्रेस 12818 शनिवार की देर शाम रांची हटिया स्टेशन के लिए निकली थी। जैसे ही ट्रेन खुर्जा क्षेत्र के सिकंदरपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक रात्रि करीब 10 बजे पहुंचे तो ट्रैक पर पड़ा लोहे का टुकड़ा झारखंड एक्सप्रेस के इंजन से टकरा गया। इससे जोरदार आवाज हुई और यात्री भी सहम गए। लोको पायलेट से इंजन की गति धीमी की और ट्रेन को निकाला।

Read Also: Agra Metro Rail Project: इन इलाकों के लोगों को होगी दिक्कत; ले लीजिए पानी का कनेक्शन, बंद होंगे 100 सबमर्सिबल व हैंडपंप

लोको पाइलेट ने रेलवे कंट्रोल रूम को ट्रैक पर इंजन से कुछ टकराने और लाइन क्षतिग्रस्त होने की आशंका जताते हुए मामले की जानकारी दी। इससे रेलवे अधिकारी और खुर्जा नगर पुलिस मौके पर पहुंची। जहां रेलवे ट्रैक का एक अतिरिक्त टुकड़ा लाइन पर पड़ा मिला। बता दें कि छह दिसंबर 2023 को भी खुर्जा जक्शन के नजदीक ट्रेन से लोहे का टुकड़ा टकराया था। चार दिनों के अंतराल में पर रेलवे लाइन के दो अतिरिक्त टुकड़े पाए जाने से स्तभ हैं।

Read Also: Yog In Taj Mahal: ताजमहल में एक बार फिर नियमों का उल्लंघन, समूह बनाकर योगा करतीं हुईं युवतियाें का वीडियो वायरल

जांच शुरू, सात कबाड़ी हिरासत में

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र के गांव अरसिया में रेलवे का स्टोर है। इस स्टोर से रेलवे लाइन का लोहे का टुकड़ा छह दिसंबर को अज्ञात चोरों ने चोरी कर दिया। लोहे की लाइन का टुकड़े में अधिक वजन होने के कारण चोरों ने उसे दो भागों में काट लिया और स्टोर से रेलवे लाइन तक घसीटने के निशान भी मिले हैं।

छह दिसंबर को खुर्जा जक्शन के नजदीक मिले लोहे के टुकड़े की पहचान की गई और स्टोर का मिलान किया गया। स्टोर से एक रेलवे लाइन का टुकड़ा चोरी मिला। इसके बाद सात कबाड़ियों को हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

एसएसपी ने बताया कि सिकंदरपुर में रेलवे ट्रैक पर मिला चोरी हुए लाइन के टुकड़े का हिस्सा है। उन्होंने बताया कि चोरों की तलाश की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.