Move to Jagran APP

Aligarh News : आरएमपीएस विश्वविद्यालय की ओर से केंद्र निर्धारण पर बनाई गई रिव्यू कमेटी, असमंजस में विद्यार्थी

Aligarh News आरएमपीएस विश्‍वविद्यालय की ओर से परीक्षा केंद्र निर्धारण का मंडल के कई कालेजों के प्रबंधकों व प्राचार्य ने आपत्‍ति व विरोध किया। इनकी मांग पर रिव्‍यू कमेटी बना दी गयी है लेकिन विद्यार्थी परीक्षा केंद्रों को लेकर असमंजस में हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Tue, 29 Nov 2022 08:05 AM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 08:22 AM (IST)
Aligarh News : आरएमपीएस विश्वविद्यालय की ओर से केंद्र निर्धारण पर बनाई गई रिव्यू कमेटी, असमंजस में विद्यार्थी
विश्वविद्यालय के कुलसचिव महेश कुमार ने बताया कि पूर्व में 175 व इस बार 137 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Aligarh News : राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय अलीगढ़ की ओर से विद्यार्थियों की परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए थे। मगर मंडल के कई कालेजों के प्रबंधकों व प्राचार्य ने आपत्ति उठाते हुए इसका विरोध किया। कुलपति प्रो. चंद्रशेखर के पास भी पहुंचे। परीक्षा केंद्र बनाने में 250 नए प्रवेश की सीमा का विरोध किया। प्रधानाचार्यों व प्रबंधकों की मांग पर रिव्यू कमेटी बना दी गई। इसमें अलीगढ़ के अलावा कासगंज, एटा व हाथरस के कालेजों से भी सदस्य होंगे। मगर विद्यार्थियों के सामने दुविधा ये थी कि एक दिसंबर से परीक्षाएं शुरू होनी हैं और उनके केंद्रों का अभी अता-पता नहीं है। अब ये दुविधा सोमवार को समाप्त हुई है।

prime article banner

इसे भी पढ़ें *बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के पूर्व पदाधिकारियों ने कहा - Purushottam Shri Ram को अपना पूर्वज मानते हैं मुस्लिम*

इस बार 137 परीक्षा केंद्र बनाए गए 

विश्वविद्यालय के कुलसचिव महेश कुमार ने बताया कि पूर्व में 175 व इस बार 137 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। प्राचार्यों व प्रबंधकों की ओर से आपत्ति जताने पर कुलपति ने रिव्यू कमेटी गठित की थी। रिव्यू कमेटी ने छात्रहित में दो दिनों में तेजी से कार्य करते हुए रिपोर्ट सौंपी है। इसके आधार पर 141 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं। निर्धारित परीक्षा केंद्रों की सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड की जा रही है। सभी डिग्री कालेजों के प्राचार्यों को इस संबंध में अवगत कराया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें *Aligarh News : दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर को दिया वीआइपी ट्रीटमेंट, कचहरी बंद थी तो ढाबा में साथ खाना खाया*

प्रो. जेहरा की टीम ने पाया पहला स्थान

अलीगढ़ । एएमयू के जेएन मेडिकल कालेज के प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग की प्रो. ज़ेहरा मोहसिन की टीम ओवरी ने रेडिएशन आन्कोलाजी विभाग द्वारा मल्टीडिसिप्लिनरी अप्रोच टू कैंसर विषय पर आयोजित कार्यशाला में क्लिनिकल केस डिस्कशन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। ओटीओ-राइनो-लेरिंजोलाजी (ईएनटी) विभाग के डा आफताब द्वारा निर्देशित टीम हेड एंड नेक-2 ने दूसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि प्रो. मालिक मोहम्मद अज़हरुद्दीन (कार्डियोलाजी विभाग) की टीम ‘लिंफोमा‘ और प्रो. निशात अफरोज (पैथोलाजी) की टीम ‘लंग्स‘ ने संयुक्त रूप से तीसरा पुरस्कार साझा किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.