Move to Jagran APP

Silver Price Hike: चांदी ने छुआ रिकार्ड स्तर, सफेद धातु में तेजी आने से बाजार में खलबली, ये है आज का भाव

Silver Price Hike Agra News In Hindi Update चांदी ने छुआ रिकार्ड स्तर बाजार में खलबली एमसीएक्स पर शुक्रवार रात 92 हजार का स्तर पार कर गई सफेद धातु एक ही कारोबारी दिन में भाव में लगभग साढ़े पांच हजार रुपये का उतार चढ़ाव दर्ज हुआ। भावों में इस बड़े अंतर के चलते हाजिर बाजार में सौदे सीमित हो गए हैं।

By vidhyaram narwar Edited By: Abhishek Saxena Published: Sun, 19 May 2024 07:52 AM (IST)Updated: Sun, 19 May 2024 07:52 AM (IST)
Gold Rate Today: चांदी ने छुआ रिकार्ड स्तर, बाजार में खलबली

जागरण संवाददाता, आगरा। चुनावी शोर के बीच मिल रहे मजबूत वैश्विक संकेतों के बीच धातुओं के भाव में तेज उछाल आ रहा है। चांदी ने शुक्रवार रात रिकार्ड स्तर छू लिया। हाजिर बाजार बंद होने के बाद एमसीएक्स पर चांदी का भाव 92 हजार के स्तर को पार कर गया। 

स्थानीय सराफा बाजार में शनिवार सुबह चांदी के भावों को लेकर चर्चा रही। एमसीएक्स पर शुक्रवार रात सफेद धातु का भाव उच्चतम स्तर 92,536 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंचा। वहीं शुक्रवार को चांदी 86,900 रुपये के स्तर पर खुली थी। हालांकि रात में उच्चतम स्तर छूने के बाद भाव में गिरावट आ गई थी।

पुराने भाव पर ही सौदे हुए

शनिवार को एक्सचेंज बंद होने के चलते एक दिन पुराने भाव पर ही सौदे हुए। हाजिर बाजार में शनिवार को भाव 88,000 रुपये के आसपास रहा। वहीं शुक्रवार को एमसीएक्स पर सोने का उच्चतम भाव 73782 रुपये प्रति 10 ग्राम और निम्न स्तर 72,833 रुपये का रहा।

ये भी पढ़ेंःIncome Tax Raid: आगरा में जूता कारोबारियों के यहां मिला इतना कैश कि हांफ गईं मशीनें, नाेटों की गिनती करते-करते थकी टीम

कीमतों में तेज से घबराए व्यापारी

चांदी कारोबारी मनोज गुप्ता ने बताया कि भावों में जबरदस्त तेजी होने के चलते व्यापारियों में घबराहट है। सौदे करने से लोग बच रहे हैं। रक्षाबंधन पर चांदी की पायल और बिछुओं की मांग आती है, लेकिन व्यापारी असमंजस की स्थिति में हैं। इतने ऊंचे भाव पर चांदी खरीदकर उत्पादन करते हैं और बाद में भाव गिरे तो व्यापारी कहीं के नहीं रहेंगे।

ये भी पढ़ेंः UP Weather Today: आगरा में आग उगल रहा सूरज, कानपुर बना प्रदेश का सबसे गर्म शहर, जानिए आज कैसा रहेगा यूपी का मौसम

एक अन्य कारोबारी विनय दौनेरिया ने बताया कि त्योहारी सीजन के लिए तैयारी अभी से शुरू होती है, लेकिन इस साल भाव बेचैन किए हुए हैं। बाजार में खलबली मची हुई है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.