Move to Jagran APP

Income Tax Raid: आगरा में जूता कारोबारियों के यहां मिला इतना कैश कि हांफ गईं मशीनें, नाेटों की गिनती करते-करते थकी टीम

Agra News In Hindi Update आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा ने शनिवार को एक साथ तीन जूता कारोबारियों के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापा मारा। जयपुर हाउस स्थित हरमिलाप ट्रेडर्स के स्वामी रामनाथ डंग के आवास पर टीम को 60 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी मिली है। आयकर टीम के अधिकारी अभी ठिकानों पर डटे हुए हैं।

By Yashpal Singh Edited By: Abhishek Saxena Published: Sun, 19 May 2024 07:33 AM (IST)Updated: Sun, 19 May 2024 07:36 AM (IST)
Agra News: इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुईं बेड पर बिछे नोटों की तस्वीर और छापे के दौरान पुलिस।

जागरण संवाददाता, आगरा। आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा ने हरमिलाप ट्रेडर्स के रामनाथ डंग के जयपुर हाउस स्थित घर पर छापा मारा तो वहां बरामद हुए कैश को गिनने के लिए मशीनें मंगानी पड़ीं। देर रात तक मशीनें लाई जाती रहीं। नोट इतने अधिक थे कि मशीनें भी हांफ गईं।

अंदर की कुछ तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुईं। इनमें बेड पर नोट बिछे हुए दिखाई दे रहे थे। आयकर विभाग के छापे के दौरान आसपास के घरों से भी कोई बाहर निकलकर नहीं आया।

हरमिलाप ट्रेडर्स के मालिक रामनाथ डंग का घर जयपुर हाउस में है। आयकर विभाग की टीम शनिवार सुबह 11 बजे सभी ठिकानों पर पहुंची। जयपुर हाउस स्थित आवास में भी टीम पहुंच गई।आयकर विभाग की टीम ने घर में तलाशी ली।

पांच सौ के नोट अधिक

सूत्रों का कहना है कि घर में अलग-अलग स्थानों से टीम ने 60 करोड़ रुपये बरामद कर लिए।अधिकतर नोट पांच सौ रुपये के थे। टीम में शामिल अधिकारियों ने पहले हाथों से गिनती की।इसके बाद नोट गिनने के लिए कुछ मशीनें मंगवाईं। मगर, नोट इतने अधिक थे कि ये मशीनें हांफ गईं। रात 10.30 बजे तक दस से अधिक मशीनें मंगवाई जा चुकी थीं।

ये भी पढ़ेंः Manoj Bajpayee: 'राजनीति' फिल्म तो की लेकिन...असली राजनीति के बारे में क्या है मनोज बाजपेयी की राय, मेरठ में बताई दिल की बात

सूत्रों का कहना है कि रात दस बजे तक 60 करोड़ से अधिक की रकम बरामद हो चुकी है। कारोबारी के घर में मशीनों से नोटों की गिनती जारी थी। रात 10.30 बजे लोडिंग टेंपो से टैंट हाउस के कर्मचारी गद्दे और तकिये लेकर पहुंचे। सुरक्षाकर्मियों और बाहर तैनात कर्मचारियों को गद्दे दे दिए गए। इसी बीच कारोबारी रामनाथ डंग गेट पर पहुंचे। गेट से बाहर झांकने के बाद उन्होंने गेट बंद कर लिया।

ये भी पढ़ेंः जूता कारोबारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, 60 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद, मशीनों से गिनती जारी

आसपास के घरों के गेट बंद

आयकर विभाग की टीम जयपुर हाउस में कारोबारी रामनाथ डंग के घर पहुंची तो आसपास के घरों के भी गेट बंद हो गए। देर रात तक उनके घर के गेट भी नहीं खुले। कारोबारी के आसपास के घरों के भी शाम से ही गेट बंद थे।कोई बाहर तक नहीं निकला।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.