Move to Jagran APP

Agra Police और नारकोटिक्स टीम ने किया बड़ा खुलासा तो चौंक गए सभी; सेना की दवाओं की बाजार में बिक्री, गैंग के सात सदस्य गिरफ्तार

Agra Crime News In Hindi Today सेना को सप्लाई होने वाली दवाओं को बाजार में बेचने वाले गिरोह के सात लोग गिरफ्तार किए गए हैं। एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स और हरीपर्वत पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया है। आगरा से मुंबई तक जुडे़ सेना को सप्लाई होने वाली दवाओं को बेचने वालों के तार। फव्वारा में पुलिस और टास्क फोर्स ने की संयुक्त कार्रवाई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Wed, 28 Feb 2024 03:39 PM (IST)Updated: Wed, 28 Feb 2024 03:39 PM (IST)
Agra Police और नारकोटिक्स टीम ने किया बड़ा खुलासा तो चौंक गए सभी; सेना की दवाओं की बाजार में बिक्री, गैंग के सात सदस्य गिरफ्तार
Agra Crime News: सेना को सप्लाई होने वाली दवाओं को बाजार में बेचने वाले गिरोह के सात लोग गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, आगरा। सेना को सप्लाई होने वाली दवाओं को बाजार में बेचने वाले गिरोह से जुड़े सात लोगाें को एंटी नारकोटिक्स टास्क फाेर्स और पुलिस ने किया गिरफ्तार।यह दवाएं जयपुर और लखनऊ से बिक्री के लिए आगरा के दवा बाजार में लाई जाती थीं।

loksabha election banner

जिन्हें जयपुर का नंदू नामक युवक यहां के लोगों को भेजता था। आरोपित सेना को सप्लाई होने वाली दवाओं को लेने के बाद उस पर लिखे नॉट फॉर सेल को मिटा देते थे। इसे कोतवाली के फव्वारा बाजार के अलावा आगरा के आसपास जिलों बाजारों में बेचते थे।

फव्वारा बाजार में मारा छापा

टास्क फोर्स और हरीपर्वत थाना पुलिस ने फव्वारा समेत कई स्थानाें पर छापा मारकर दवाओं की खरीदफरोख्त से जु़ड़े सात आरोपितों दबोच लिया।उनसे बड़ी संख्या में सेना को सप्लाई होने वाली दवाओं का जखीरा बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपितो के नाम महेंद्र कुमार, फरहान बेग, नीरज राजौरा, अजय गोयल, संस्कार गुप्ता, प्रवेश राजपूत आर राजेश भाटिया हैं। पुलिस ने 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें मेडिकल स्टोर वाले भी हैं।

दुकानों से दवाओं के कार्टून किए जब्त

पुलिस और टास्क फाेर्स ने मंगलवार को फव्वारा में मुबारक महल, झूलेलाल कांप्लेक्स, पन्नी गली और सिंध-पंजाब मार्केट में दवा की कई दुकानों पर छापा मारा था। दवाओं के कई कार्टन जब्त किए। वहां दवाओं को बेचने वाले गिरोह से युवकों को पकड़ा था। बुधवार को पुलिस और टास्क फोर्स द्वारा किए गए पर्दाफाश के पीछे एक सप्ताह पहले मिला एसटीएफ को मिला इनपुट है।एसटीएफ को नकली और नशीली दवाओं की तस्करी करने की सूचना मिली थी। इसकी जानकारी उसने एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स को दी थी।

ये भी पढ़ेंः UP Crime News: बागपत में प्रॉपर्टी डीलर को दिनदहाड़े गोलियों से भूना, हत्या के बाद बाइक सवार हत्यारे भागे

व्यापारी की छवि बना रखी थी

एंटी नारकोटिक्स टीम ने छानबीन में पता चला कि कोतवाली के नई बस्ती का रहने वाला युवक इस कारोबार से जुड़ा है। दवा बाजार में उसकी छवि व्यापारी की है। उसका एक भाई और कुछ रिश्तेदार मुंबई में इस कारोबार में लिप्त हैं। युवक और उसके साथी सरकारी दवाओं को बाजार में खपाने का काम करते हैं। नाट पर सेल की मुहर को मिटाकर सरकारी दवाओं को आगरा में फव्वारा के अलावा अन्य शहरों में बेचा जा रहा था।

ये भी पढ़ेंः Bareilly News: किला में रेव पार्टी की तैयारी!, सप्लाई के लिए आ रहा सरगना, तभी रास्ते में हुआ कुछ ऐसा...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.