Move to Jagran APP

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज की पिंक बस में लगी भीषण आग, देखते ही देखते हो गई खाक, ड्राइवर की सूझबूझ से बची यात्रियों की जान

Agra Latest News In Hindi करीब डेढ़ घंटे तक बस धूं-धूं कर जलती रही। हादसे के दौरान सवारियों में भगदड़ मच गई। बस में मौजूद सभी 14 सवारियों को दूसरी बस पर बैठा कर आगरा रवाना किया गया।जानकारी के बाद यात्रियों के वापस घर आने तक स्वजन चिंता से परेशान रहे। बस में आग लगने के पीछे एसी की गैस का पाइप लीक होना बताया है।

By avinash jaiswal Edited By: Abhishek Saxena Published: Wed, 10 Apr 2024 11:15 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2024 11:15 PM (IST)
Agra News: लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज की पिंक बस में लगी आग

जागरण टीम, आगरा। लखनऊ से आगरा आ रही रोडवेज की पिंक बस के एसी की गैस लीक होने से बस में आग लग गई। गाड़ी से धुआं निकलने पर चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को तत्काल रोक कर सवारियाें को उतार लिया। हादसे के दौरान सवारियां दहशत में आ गईं। सूचना पर यूपीडा की टीम ने दमकल और पानी के टैंकर से आग बुझाने का प्रयास किया। डेढ़ घंटे तक बस में आग लगी।

loksabha election banner

मलपुरा के रहने वाले चालक सुरेंद्र सिंह लखनऊ से यूपी रोडवेज की पिंक बस लेकर रात 7:40 के करीब आगरा जा रहे थे।बस में परिचालक शाहगंज के रवींद्र वर्मा और 14 सवारियां बैठी थी। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर कन्नौज के सौरिख पर बस के अंदर एसी की गैस लीक होने से आग लग गई।

ड्राइवर की सूझबूझ से बचीं सवारियां

आग लगने पर धुआं देखकर चालक व परिचालक ने किलोमीटर 159 पर पीली पट्टी पर बस को रोक दिया।आग देखकर सवारियों में भगदड़ मच गई। परिचालक के समझाने पर सवारियाें को बारी - बारी उतारा गया।सभी सामान के साथ सुरक्षित बाहर आ गए।

ये भी पढ़ेंः Bribe Case: दुकानदार से रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने अवर अभियंता को रंगे हाथाें पकड़ा, दुकान के कनेक्शन को मांगे थे डेढ़ लाख

सूचना पर यूपीडा के सुरक्षा अधिकारी मनोहर सिंह टीम के साथ पहुंचे। तब तक पूरी बस आग की चपेट में आ चुकी थी। यूपीडा की टीम द्वारा गुजर रहे वाहनों को कुछ देर के लिए रोका गया।सौरिख पुलिस मौके पर पहुंच गई। दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। पानी के टैंकर की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ेंः Route Divert In Ayodhya: अयोध्या में रामनवमी मेले के लिए हाईवे पर रहेगा डायवर्जन, कब से और कहां से निकलेंगे वाहन, पढ़िए यहां

सभी यात्री सुरक्षित

डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक बस पूरी तरह जल गई। यात्रियों को दूसरी बस से गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया। सुरक्षा अधिकारी मनोहर सिंह ने बताया कि गैस लीक होने की वजह से बस में आग लगी थी। सभी यात्री सुरक्षित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.