Move to Jagran APP

नरेद्र मोदी बड़े ब्रांड मैनेजर, आम आदमी पार्टी यूपी निकाय चुनाव लड़ेगी

आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास ने कहा कि पीएम मोदी बड़े ब्रांड मैनेजर हैं। उन्होंने जनता को टैक्स सेलीब्रेट करना सिखाया। आप प्रवक्ता संजय सिंह ने यूपी निकाय चुनाव लड़ने की घोषणा की।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 15 Sep 2017 07:08 PM (IST)Updated: Sat, 16 Sep 2017 12:06 AM (IST)
नरेद्र मोदी बड़े ब्रांड मैनेजर, आम आदमी पार्टी यूपी निकाय चुनाव लड़ेगी
नरेद्र मोदी बड़े ब्रांड मैनेजर, आम आदमी पार्टी यूपी निकाय चुनाव लड़ेगी

आगरा (जेएनएन)। आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़े ब्रांड मैनेजर हैं। वह विश्व के पहले ऐसे नेता हैं, जिन्होंने जनता को टैक्स भी सेलीब्रेट करना सिखा दिया। दैनिक जागरण के कवि सम्मेलन में शिरकत करने वह आज आगरा आए विश्वास ने अपनी बात बेबाकी से रखी। जागरण से वार्ता के दौरान बुलेट ट्रेन के शिलान्यास का श्रेय भाजपा द्वारा लेने और कांग्रेस के इस पर सवाल उठाने पर उन्होंने कहा कि अतिवाद बुरा है। विकास की प्रक्रिया की शुरुआत देश में कोई भी कर सकता है। बुलेट ट्रेन चलाना अच्छा है, मगर जहां चुनाव हों, वहां विदेशियों को ले जाना उचित नहीं है। दिल्ली में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और अब गुजरात में मोदी जापानी प्रधानमंत्री शिंजो अबे को ले गए। यह अशोभनीय है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: मथुरा के राधारानी मंदिर में साध्वी से सामूहिक दुष्कर्म

विपक्ष एकजुट होने से भाजपा को फायदा 

कुमार विश्वास ने कहा कि एक लाख करोड़ रुपये में रेलवे की सूरत बदली जा सकती थी, दुर्घटनाएं रोकने को ठोस इंतजाम हो सकते थे। प्रधानमंत्री मोदी पर जनता का विश्वास कम हुआ है। जनता ने उन्हें दिल्ली, बिहार, पंजाब में झटके दिए तो उप्र, असम में सरकार बनवाकर उम्मीद जताई है, लेकिन फिलहाल कोई विकल्प नहीं दिख रहा है। विपक्ष के एकजुट होने से भाजपा को ही फायदा होगा। हम मोदी के विरोधी हैं लेकिन लालू प्रसाद यादव को अपने साथ खड़ा नहीं कर सकते। जनता ने आम आदमी पार्टी को वैकल्पिक राजनीति के लिए चुना है, विपक्ष के रूप में नहीं। राहुल गांधी पर कहा कि उनके पास मौलिक विचार नहीं हैं। वह किसी और काम के लिए बने थे लेकिन उनकी पार्टी उन्हें नेता बनाने पर तुली है। कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है। राहुल पर तरस आता है।

यह भी पढ़ें: बुलंदशहर में सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ने पर पथराव, पुलिस ने भांजी लाठियां

शुद्धीकरण की लड़ रहा लड़ाई

अरविंद केजरीवाल से मतभेद के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में स्वतंत्र विचार होने से पार्टी में विरोध की स्थिति बनती है। राजनीतिक शुद्धीकरण के लिए मैं लड़ रहा हूं। हालांकि कुछ लोगों के जाने से पार्टी को नुकसान हुआ है। कुमार विश्वास ने भाजपा द्वारा योजनाओं व भवनों के नाम बदलने पर चुटकी ली और कहा कि ऐसा ही रहा, तो एक दिन पेट्रोल का नामकरण पं. दीनदयाल उपाध्याय तरल पदार्थ कर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: देश में उत्तर प्रदेश जैसा समृद्धिशाली कोई प्रदेश नहींः राष्ट्रपति

आम आदमी लड़ेगी निकाय चुनाव

आम आदमी पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह ने आज लखनऊ में एक प्रेस वार्ता में कहा कि उनकी पार्टी निकाय चुनाव में सभी जगह हिस्सा लेगी। आरक्षण तय होने के बाद उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी और इसी महीने के अंत में पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी जीती तो हाउस टैक्स आधा कर दिया जाएगा। नगर निगमों का भ्रष्टाचार रोका जाएगा और वार्ड स्तर से व्यवस्थाएं दुरुस्त की जाएंगी। संजय सिंह ने किसानों को नौ पैसे और दो या तीन रुपए के कर्ज माफी का चेक दिए जाने को मजाक व धोखा करार दिया।

तस्वीरों में देखें-यूपी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अभिनंदन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.