Move to Jagran APP

Agra चामुंडा मंदिर के पुजारी का हत्यारोपित पकड़ा, पूजा कर लंगर खाने के बाद करता था चोरी, यूट्यूब से सीखा तरीका

Agra News पुष्पेंद्र मंदिरों को बनाता था निशाना। पकड़ा गया पुजारी का हत्यारोपित मंदिर में छठवीं बार आया था चोरी करने। सितंबर 2022 में नाई की मंडी में सुभाष पार्क के चामुंडा देवी मंदिर में हुई थी पुजारी की हत्या।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Wed, 01 Feb 2023 08:46 AM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 08:46 AM (IST)
Agra चामुंडा मंदिर के पुजारी का हत्यारोपित पकड़ा, पूजा कर लंगर खाने के बाद करता था चोरी, यूट्यूब से सीखा तरीका
Agra News: धौलपुर का रहने वाला पुष्पेंद्र मंदिरों को बनाता था निशाना।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में नाई की मंडी सुभाष पार्क के पास चामुंडा देवी मंदिर में चार महीने पहले हुई पुजारी चंद्रशेखर के हत्यारोपित को पुलिस ने सोमवार की रात को पचकुइयां रोड से गिरफ्तार कर लिया। वह तीन दिन पहले मंदिर में छठवीं बार चोरी करने आया था। वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में उसकी फुटेज आ गई। आरोपित पुष्पेंद्र शर्मा मंदिरों को ही निशाना बनाता था। वह सुबह पूजा करता, दिन में लंगर खाता। रात में मंदिर दानपात्र काे तोड़ कर उसमें रखे रुपये ले जाता था।

loksabha election banner

मंदिर के दानपात्र से हुई थी चोरी

पुलिस उपायुक्त नगर जोन विकास कुमार ने बताया कि हत्यारोपित पुष्पेंद्र शर्मा निवासी कास्तवाड़ा मंदिर थाना सरमथुरा धौलपुर है। वह 27 जनवरी की रात को चोरी करने आया था। दानपात्र तोड़ते समय वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में उसकी फुटेज आ गई थी। नाई की मंडी निवासी श्रद्धालु निहाल सिंह ने अभियोग दर्ज कराया था। उसकी फुटेज पुलिस को उपलब्ध कराई। सोमवार की रात को पचकुइयां रोड पर घूमते हुए पुलिस ने पकड़ लिया।

सड़क किनारे मंदिरों में बनाता था निशाना

पुष्पेंद्र शर्मा ने पूछताछ में बताया कि वह आगरा और धौलपुर में सड़क किनारे मंदिरों को अपना निशाना बनाता था। पूछताछ में उक्त मंदिर में छठवीं बार चोरी करने की जानकारी दी। पुलिस ने उसके मोबाइल की लोकेशन निकाली तो चार सितंबर की रात वह चामुंडा देवी मंदिर में थी।

पुजारी की कर दी थी हत्या

पुष्पेंद्र ने बताया कि चार सितंबर 2022 की रात को मंदिर का दानपात्र तोड़ रहा था। इसी दाैरान पुजारी चंद्र शेखर की आंख खुल गई। पुजारी ने उसे पकड़ लिया।शोर मचाने लगा तो उसके सिर में सब्बल से प्रहार कर दिया। वह दानपात्र में रखे रुपये लेकर भाग गया। पुलिस उपायुक्त विकास कुमार ने बताया कि चार सितंबर 2022 को पुजारी की हत्या के समय सीसीटीवी कैमरे खराब थे। जिन्हें मंदिर की देखरेख करने वालों ने घटना के बाद सही कराया। आरोपित पुष्पेंद्र शर्मा धौलपुर से पूर्व में चोरी के मामले में जेल जा चुका है।

ये भी पढ़ें...

Fire In Mathura: तीन मंजिला शोरूम में लगी भीषण आग, तीन घंटे तक जूझे दमकलकर्मी, दहशत में रहे आसपास के दुकानदार

यूट्यूब से सीखी मंदिराें में चोरी करने का तरीका

पुष्पेंद्र शर्मा ने बताया कि मंदिराें में चोरी करने का तरीका उसने यूट्यूब पर देखकर सीखा था। यूट्यूब से पता चला कि मंदिरों में सबसे कम निगरानी रहती है। उनके दानपात्र को आसानी से निशाना बनाया जा सकता है। पुलिस को आरोपित के मोबाइल से मंदिरों में चोरी के तरीकों की कई वीडियो मिलीं।

ये भी पढ़ें...

Etah Double Murder: सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा, सात बीघा जमीन के लिए टुकड़े के लिए किया भाई-भाभी का कत्ल

लैब तकनीशियन से दुकानदार फिर बन गया चोर

पुष्पेंद्र शर्मा ने बताया कि वह उसने जयपुर के निम्स विश्चविद्यालय से डिप्लोमा इन मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलाजी (डीएमएलटी) किया है।पालीटेक्निक से भी डिप्लोमा किया हुआ है। तीन वर्ष पहले आगरा में एक पैथौलाजी में तकनीशियन था।वह पूजा करने चामुंडा देवी मंदिर आता था। यहां लंगर खाता और शाम को अक्सर ठहर जाता था। दो वर्ष पहले नौकरी छूटने पर गांव चला गया। वहां पिता की परचूनी की दुकान पर बैठने लगा। उसे जब भी जरूरत होती, सुबह ही मंदिर आ जाता था। पूजा करता,लंगर खाता। रात में दानपात्र तोड़कर उसमें रखे रुपये ले जाता था। जिससे उसका दो महीने तक का खर्चा चल जाता था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.