Move to Jagran APP

Etah Double Murder: सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा, सात बीघा जमीन के लिए टुकड़े के लिए किया भाई-भाभी का कत्ल

Etah Double Murder पुलिस ने पंकज और उसके साथी मांस विक्रेता प्रवेंद्र निवासी नगला डूडा थाना कोतवाली देहात को हिरासत में ले लिया था। दोनों ने शराब के नशे में धुत होकर हत्या की। मांस विक्रेता के साथ मिलकर की वारदात। पुलिस ने दोनों आरोपितों को भेजा जेल।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Wed, 01 Feb 2023 07:47 AM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 07:47 AM (IST)
Etah Double Murder: सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा, सात बीघा जमीन के लिए टुकड़े के लिए किया भाई-भाभी का कत्ल
Etah Double Murder: भाई ही निकला भाई-भाभी का कातिल।

एटा, जागरण टीम। एटा में कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव श्रीकरा में दंपती की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि मृतक के सगे भाई पंकज और उसके साथी मांस विक्रेता ने की। दोनों ने दंपती को चाकुओं से गोद दिया और बच्चे को सिर में हथौड़ा मारकर घायल कर दिया था। घटना वाले दिन कहानी दंपती के प्रेम विवाह के कारण उसके मायके वालों की तरफ घूम रही थी, लेकिन पुलिस ने जब देर रात तक मृतक के भाई और उसके साथी से पूछताछ की तो पूरी कहानी ही पलट गई। आरोपितों ने गुनाह कबूला है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

loksabha election banner

24 घंटे के अंदर पुलिस ने किया खुलासा

दिल दहला देने वाली इस सनसनीखेज घटना का पुलिस ने चौबीस घंटे के भीतर पर्दाफाश कर दिया। श्रीकरा निवासी गैस बेल्डिंग का काम करने वाले 26 वर्षीय जितेंद्र उर्फ टीटू और उनकी 24 वर्षीय पत्नी प्रीती की सोमवार सुबह चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी। दंपती के तीन साल के बेटे अमन को सिर में हथौड़ा मारकर घायल कर दिया था। इस मामले में मृतक के सगे भाई पंकज ने प्रीती के पिता व भाई सहित तीन के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन इस गंभीर मामले को लेकर पुलिस सुबह से ही सक्रिय थी और साक्ष्य बटोरने में जुटी थी। जैसे-जैसे साक्ष्य मिलते गए आरोपितों पर शक बढ़ता गया।

ये भी पढ़ें...

Fire In Mathura: तीन मंजिला शोरूम में लगी भीषण आग, तीन घंटे तक जूझे दमकलकर्मी, दहशत में रहे आसपास के दुकानदार

मां जितेंद्र के नाम न कर दे जमीन इसलिए मारा

एसएसपी उदयशंकर सिंह ने घटना का पर्दाफाश करते हुए बताया कि जब आरोपितों से पूछताछ की तो पंकज ने कबूला कि उसकी मां का झुकाव उसके भाई जितेंद्र की ओर अधिक था। मां को सात बीघा मायके में जमीन मिली थी। पंकज के हिस्से में अपनी जमीन सिर्फ दो बीघा ही आई थी, उसे लग रहा था कि मां सात बीघा जमीन कहीं जितेंद्र को न दे दे। पंकज नशा करता है। मां को मिली सात बीघा जमीन की कीमत एक करोड़ 80 लाख रुपये है क्योंकि वह मुख्य सड़क से जुड़ी है। पंकज ने जमीन हड़पने के लिए अपने साथी मांस विक्रेता प्रवेंद्र के साथ मिलकर योजना बनाई।

हत्या के लिए पांच लाख का किया वादा

हत्या के लिए उसे पांच लाख रुपये देने का वादा किया कि वारदात के बाद ढाई-ढाई लाख रुपये दो बार में दिए जाएंगे। प्रवेंद्र की मांस की दुकान जितेंद्र की बैल्डिंग की दुकान के ठीक सामने है। सोमवार सुबह 6.30 बजे पंकज और प्रवेंद्र छुरे लेकर जितेंद्र के घर पहुंचे, उस समय जितेंद्र शौच के लिए गया था। घर में प्रीती और उसका बेटा अमन ही थे। दोनों ने पहले प्रीती को मार दिया। इसके बाद जब पंकज आया तो उस पर हमला कर दिया। बेटे के सिर में हथौड़ा मारकर उसे घायल कर दिया।

बरामदगी

पुलिस ने आरोपितों के खून में सने कपड़े, चप्पल, घटना में प्रयुक्त एक बड़ा छुरा, एक छोटी छुरी, एक हथौड़ा तथा मोबाइल फोन बरामद किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.