Move to Jagran APP

Agra: झूठे वादे करता है पति, नहीं है भरोसा, पत्नी बोली-सात फेरे लेकर दो साल में बोला छह बार झूठ

Agra News पुलिस में पहुंचा मामला शहर के रहने वाले हैं दंपती दो साल पहले हुई थी शादी। पति और ससुराल वालों ने विवाहिता के नाम पर लिया था लोन। समय पर नहीं चुका रहे थे किस्त बहू पर आ रहे थे नोटिस।

By Ali AbbasEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sun, 25 Sep 2022 05:49 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 05:49 PM (IST)
Agra News: पति व ससुराल वालों पर प्राथमिकी लिखने के आदेश।

अली अब्बास, आगरा। पति ने सात फेरे लेने के दो साल बाद ही पत्नी से छह बार झूठा वादा कर दिया। उसके नाम पर बैंक से लोन करा दिया। समय पर किस्त नहीं चुकाई तो पत्नी पर नोटिस आने लगे। पति के झूठे वादों से परेशान होकर पत्नी ने पुलिस में शिकायत कर दी। मामला परिवार परामर्श केंद्र भेजा गया, काउंसलिंग के बाद भी बात नहीं बनी। जिसके बाद पति व ससुराल वालों के खिलाफ प्राथमिकी लिखने के आदेश किए हैं।

loksabha election banner

तीन लाख रुपये का लिया पति ने लोन

सिकंदरा क्षेत्र की रहने वाली युवती की शादी करीब दो से तीन साल पहले हुई है। पति और ससुर ने बहू के नाम से तीन लाख रुपये का लोन लिया। जिसके गारंटर वह खुद बने थे। लोन में ली रकम मकान बनाने में लगा दी। बहू से कहा था कि किस्त वह और पति देंगे, लेकिन पांच महीने बाद किस्त देना बंद कर दी। युवती के पास बैंक की नोटिस आने लगे तो उसने किस्त जमा कराने के लिए एक बैंक में नौकरी कर ली। पति और ससुर उसका उत्पीड़न करने लगे, घर से निकाल दिया।

परिवार परामर्श केंद्र भेजा मामला

बैंक का लोन बहू के नाम व गारंटर ससुर थे। बहू ने पति व ससुर द्वारा किस्त न चुकाने की शिकायत पुलिस में कर दी। उनके बीच का विवाद सुलझाने को मामला परिवार परामर्श केंद्र भेज दिया गया। बहू का काउंसलर से कहना था कि वह पति उससे छह बार लोन चुकाने का वादा कर चुका है, हर बार झूठा निकला। काउंसलर के सामने भी लोन चुकाने का वादा किया, लेकिन लिखकर नहीं दिया। 

ये भी पढ़ें... Agra News: किसान नोट करें ये नंबर, नुकसान की दें जानकारी, बाजरा बचाने के लिए कृषि विशेषज्ञ ने दी सलाह

पत्नी बोली-हर बार झूठ बोलता है पति, नहीं कर सकती भरोसा

जिस पर पत्नी का काउंसलर से कहना था कि पति हर बार झूठ बोलता है। जिसके चलते वह उस पर भरोसा नहीं कर सकती। वहीं, पति आैर ससुराल वालों का काउंसलर से कहना था कि लोन बहू ने अपने लिए लिया था। वह अब जिम्मेदारी से बचने को यह सब कर रही है। पति-पत्नी के बीच बात नहीं बनने पर काउंसलर को पति और ससुराल वालों के खिलाफ प्राथमिकी लिखने के आदेश किए।

पति को नशे की लत, शक से बिगड़ी बात

विवाहिता का कहना था कि वह बैंक की किस्त चुकाने के लिए नौकरी कर रही थी। पति को नशे की लत थी। वह दो साल से कोई काम नहीं कर रहे थे। वह नौकरी करने लगी तो उस पर शक करने लगा। उसे घर से बाहर नहीं निकलने देता। पति के शक के चलते उसने नौकरी भी छोड़ी, घर में रहने के बाद भी उसका शक नहीं दूर हुआ। जिस पर उसने बैंक में नौकरी कर ली, अपना स्थानांतरण दूसरे शहर में करा लिया।

ये भी पढ़ें... Sharadiya Navratri 2022: नवरात्र के लिए मां दुर्गा की मूर्तियों से सजी दुकानें, खरीदारी के लिए उमड़ रही भक्तों की भीड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.