Move to Jagran APP

Income Tax Raid: कोका-कोला फ्रेंचाइजी और डिस्ट्रीब्यूटर गुलाब चंद लधानी के यहां आयकर सर्वे

Income Tax Raid In Agra देश के कई ठिकानों पर हुई आयकर विभाग की छापामारी में आगरा की कोठी पर भी आयकर विभाग की टीम पहुंची। गाड़ियों के पहुंचते ही कोठी के गेट बंद हो गए। सभी ये जानने की कोशिश में लगे रहे कि आखिर क्या हुआ है।

By Sandeep KumarEdited By: Abhishek SaxenaFri, 07 Oct 2022 06:12 PM (IST)
Income Tax Raid In Agra: आगरा के लाजपत कुंज में आयकर विभाग की टीम ने कार्रवाई की।

आगरा, जागरण संवाददाता। आयकर विभाग की टीम ने शुक्रवार को आगरा में बड़ी कार्रवाई की। लाजपतकुंज, बी ब्लाक स्थित कोका-कोला कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर, फ्रेंचाइजी और वाटरल गुलाब चंद लधानी के आवास समेत आगरा में करीब आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमें जांच करने पहुंचीं। कार्रवाई देर शाम तक जारी रही।

यह कार्रवाई दिल्ली कार्यालय के निर्देशन में यूपी और एमपी के करीब 15 ठिकानों पर एक साथ की गई। करीब 30 सदस्यीय कमेटी सुबह करीब साढ़े नौ बजे आगरा स्थित सभी सात ठिकानों पर पहुंचीं। इनमें लाजपत कुंज स्थित आवास के साथ संजय प्लेस स्थित आफिस, फतेहाबाद रोड स्थित होटल और कन्वेंशन सेंटर के साथ अन्य ठिकाने मौजूद थे। आगरा के अलावा हाथरस, कोसी, अयोध्या समेत यूपी के 10 और मध्यप्रदेश के करीब आधा दर्जन ठिकाने कार्रवाई की जद में शामिल थे। कुछ जगह लिंक सर्वे होने की जानकारी विभागीय सूत्रों ने दी है।

बंद रहे गेट

कार्रवाई के दौरान सभी ठिकानों के गेट बंद कर दिए गए। उनमें किसी को भी अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया, न ही किसी को बाहर आने की इजाजत मिली। दोपहर करीब 1.30 बजे सभी अधिकारियों के लिए खाना मंगाया गया, उसके बाद सभी अधिकारी फिर जांच में जुट गए।

कागजात कब्जे में लिए

कार्रवाई के दौरान जांच को पहुंची सभी टीमों ने मौके से मिले व्यापार से जुड़े कागजात, लेखा-पुस्तकों के साथ कंप्यूटर, लैपटाप और मोबाइल फोन से मिले डिजिटल साक्ष्य अपने कब्जे में ले जांच शुरू कर दी। लाजपत कुंज बी ब्लाक स्थित आवास पर टीमें देर शाम तक कागजातों की तलाशी के साथ स्वजन से पूछताछ में जुटी रहीं।

अघोषित आय मिलने की संभावना

कार्रवाई में विभाग को करोड़ो की अघोषित आय मिलने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि स्थानीय अधिकारी मामले में कुछ भी बोलने से बचते रहे, लेकिन कार्रवाई पूरी होने के बाद विभाग बड़ी सफलता मिलने का दावा कर रहा है।

बड़ा है कारोबार

गुलाब चंद लधानी उप्र और मध्यप्रदेश के होलसोल डिस्ट्रीब्यूटर, फ्रेंचाइजी और वाटरल हैं। उनकी हाथरस और कोटा में वाटलिंग प्लाट हैं, जबकि आगरा समेत प्रदेश और मध्य प्रदेश में कई जगह कार्यालय है।

ये भी पढ़ें... Double Murder In Etah: एटा में सनसनीखेज वारदात, पिता-पुत्री की पीट-पीटकर हत्या, मां को किया मरणासन्न