नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने पिछले कुछ वर्षों में कम कीमत में बेहतर स्मार्टफोन्स और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। Xiaomi ने अपने हर प्रतियोगी को टक्कर देने की पूरी कोशिश की है। इसी क्रम में अब कंपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Xiaomi के वाइस प्रेजिडेंट बिन लिन ने एक डबल फोल्डिंग फोन का वीडियो शेयर किया है। इसमें दिखाया गया है कि बिन लिन इस फोन को इस्तेमाल कर रहे हैं। साथ ही यह भी दिखाया गया है कि Xiaomi का यह फोन दो बार मुड़ता है। अगर यह फोन लॉन्च किया जाता है तो यह दुनिया का पहला डबल-फोल्डिंग फोन होगा।

Xiaomi के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट वांग जियांग ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि कंपनी के प्रेजिडेंट और को-फाउंडर बिन लिन की तरफ से मैं इस स्पेशल स्मार्टफोन का वीडियो शेयर कर रहा हूं और मैं बहुत एक्साइटेड हूं। यह दुनिया का पहला डबल फोल्डिंग फोन है। देखें वीडियो

वीडियो की बात करें बिन लिन फोन को दो तरफ फोल्ड करके दिखाया। दिखने में यह एक औसत स्मार्टफोन जैसा ही है। फोन फोल्ड करने पर इसका इंटरफेस भी एडजस्ट हो जाता है। आपको बता दें कि इससे पहले लोकप्रिय टिप्सटर इवान ब्लास ने एक वीडियो जारी की थी जिसमें बताया गया था कि शाओमी दो तरफ मुड़ने वाला फोन लॉन्च करेगा।

सैमसंग भी फोल्डेबल फोन करेगा लॉन्च:

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Sansung के Foldable स्मार्टफोन की जानकारियां हाल ही में लीक हुई हैं। Samsung के इस Foldable स्मार्टफोन के कंपनी ने अपने पिछले साल आयोजित डेवलपर्स कांफ्रेंस में शोकेश किया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस स्मार्टफोन को Samsung Galaxy F या Samsung Galaxy X के नाम से 20 फरवरी को लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि 20 फरवरी को अमेरिका के सेन फ्रेंसिस्को में इस स्मार्टफोन का अनपैक्ड इवेंट आयोजित किया जा सकता है। इस फोन की अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Air Purifier खरीदने से पहले इन 5 बातों का रखें खास ख्याल

Redmi Note 7 भारत में 48MP कैमरा के साथ होगा लॉन्च, पढ़ें कीमत से फीचर्स तक हर डिटेल

बिना किसी पोर्ट और फिजिकल बटन के साथ पेश हुआ Meizu Zero, जानें क्या है खासियत 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप