नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना एक और स्मार्टफोन टीज कर दिया है। इस स्मार्टफोन को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। Xiaomi के वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस नए स्मार्टफोन को टीज किया है। आपको बता दें कि Xiaomi के दो स्मार्टफोन्स Xiaomi Y3 और Redmi 7 को हाल ही में लॉन्च किया गया है। Redmi 7 की पहली सेल 29 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। जबकि, Xiaomi Y3 की सेल 30 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। Xiaomi के नए टीज हुए स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 700 सीरीज का प्रोसेसर दिया जा सकता है। हालांकि, ट्वीट में केवल Qualcomm Snapdragon 7-- करके टीज किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट प्रोसेसर हो सकता है।

क्वालकॉम के इस स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट प्रोसेसर को हाल ही में लॉन्च किया गया है। मनु कुमार जैन के ट्वीट के मुताबिक, इस नए स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7-- चिपसेट प्रोसेसर होगा जो कि दो सप्ताह पहले ही लॉन्च किया गया है। इससे यह तो पता चलता है कि इस नए स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि के लिए मनु कुमार जैन के अगले ट्वीट का इंतजार करना होगा।

 

Xiaomi के वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन के अलावा Realme के CEO माधव सेठ भी ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। ये दोनों ही अपने अगले प्रोडक्ट्स के लॉन्च से लेकर अन्य जानकारी के बारे में अपने ट्विटर हैंडल्स के जरिए फैन्स को जानकारी देते रहते हैं। आपको बता दें कि कुछ महीने पहले ही मनु कुमार जैन ने Poco सीरीज के अगले स्मार्टफोन के बारे में भी टीज किया था। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट प्रोसेसर की बात करें तो यह 8nm प्रोसेस पर बना हुआ है जो कंपनी के पिछले लॉन्च हुए चिपसेट प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट प्रोसेसर के मुकाबले बेहतर माना जाता है।

 

हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि Xiaomi का अगला स्मार्टफोन कौन सा होगा और उसके फीचर्स क्या होंगे। लेकिन, इतना तो साफ है कि Xiaomi के अगले स्मार्टफोन में इस प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। Xiaomi हर साल भारत में अपने कई मिड और बजट रेंज के स्मार्टफोन लॉन्च करता है। यूजर्स के बीच Xiaomi के स्मार्टफोन्स की बढ़ती डिमांड की वजह Xiaomi के स्मार्टफोन की कीमत बजट रेंज में रहना है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप