Move to Jagran APP

Redmi Y3 32MP सेल्फी कैमरे और 4000mAh बैटरी के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Redmi Y3 पिछले साल लॉन्च हुए Redmi Y2 का अगला मॉडल है। Redmi Y2 में 5.99 इंच का IPS डिस्प्ले दिया गया है। फोन Android 8.1 Oreo पर काम करता है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 08:38 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 03:56 PM (IST)
Redmi Y3 32MP सेल्फी कैमरे और 4000mAh बैटरी के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
Redmi Y3 32MP सेल्फी कैमरे और 4000mAh बैटरी के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली (हर्षित हर्ष)। Xiaomi Redmi Y3 को आज भारत में लॉन्च किया गया है। लॉन्च से कुछ दिन पहले ही Mi India ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से Redmi Y3 का एक वीडियो टीज किया था. इस वीडियो में इस स्मार्टफोन की बिल्ड क्वालिटी को दिखाया गया था। वीडियो में इस स्मार्टफोन को पहले एक डस्टबीन में फेंगा गया है। इसके बाद इसे डस्टबीन में पैक करके सीढ़ियों से गिराया गया है। इस वीडियो के जरिए यह बताया गया है कि फोन गिरने के बाद भी बंप को झेल सकता है। इस फोन को 32MP सेल्फी कैमरे वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन कह सकते हैं।

loksabha election banner

Xiaomi Redmi Y3 के फीचर्स

फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.26 इंच का वाटरड्रॉप नॉच वाला डिस्प्ले दिया गया है। Redmi Y3 में Qualcomm Snapdragon 632 प्रोसेसर दिया गया है। फोन दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। फोन 3GB+32GB और 4GB+64GB वेरिएंट में आता है। फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं। Redmi Y3 को Android 9.0 Pie पर आधारित MIUI 10 यूजर इंटरफेस के साथ लॉन्च किया गया है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन के बैक में ड्यूल रियर कैमरा और फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। फोन का प्राइमरी रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल का दिया गया है। वहीं, फोन का सेकेंडरी रियर कैमरा 2 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन में 4,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है।

Redmi Y3 पिछले साल लॉन्च हुए Redmi Y2 का अगला मॉडल है। Redmi Y2 में 5.99 इंच का IPS डिस्प्ले दिया गया है। फोन Android 8.1 Oreo पर काम करता है। फोन को बाद में Android 9.0 का अपग्रेड दिया गया था। Redmi Y2 को भारत में 10,000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च किया गया था। Redmi Y3 के बेस वेरिएंट को भी भारत में 9,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। जबकि एक अन्य वेरिएंट 11,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

Redmi Y3 की सेल 30 अप्रैल से ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन और शाओमी के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर, मी स्टोर्स, मी होम स्टोर्स पर की जाएगी। फोन पर मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो Airtel यूजर्स को डाटा ऑफर दिया जा रहा है। Redmi Y3 तीन कलर ऑप्शन्स एलिगेंट ब्लू, बोल्ड रेड और प्राइम ब्लैक में उपलब्ध है।

Redmi Y2 बजट रेंज के स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। इसे अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.