Move to Jagran APP

1 दिसबंर को लॉन्च होगा Xiaomi का MIUI 14 ऑपरेटिंग सिस्टम, मिलेंगे कई नए फीचर अपडेट

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी 1 दिसबंर को अपनी नई सीरीज Xiaomi 13 को लॉन्च करने जा कर रही है। इसके साथ ही कंपनी अपने ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 14 की भी धोषणा करेगी। यह ऑपरेटिंग सिस्टम Android 13 पर आधारित होगा।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Tue, 29 Nov 2022 01:59 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 01:59 PM (IST)
1 दिसबंर को लॉन्च होगा Xiaomi का  MIUI 14 ऑपरेटिंग सिस्टम, मिलेंगे कई नए फीचर अपडेट
Xiaomi to launch its custom operating system MIUI 14 PC- Xiaomi

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi आधिकारिक तौर पर अपनी अगली प्रमुख स्मार्टफोन श्रृंखला - Xiaomi 13 को चीन में लॉन्च करेगी। नए हार्डवेयर की घोषणा के साथ, कंपनी अपने कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 14 के अगले वर्जन से भी पर्दा उठाएगी।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि Xiaomi 13 सीरीज के स्मार्टफोन के Android 13 OS पर आधारित नए MIUI 14 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आने की उम्मीद है। इसी तरह, बहुत सारे Xiaomi, Redmi और Poco स्मार्टफोन को आने वाले दिनों में MIUI 14 में अपडेट दिए जाने की संभावना है।

MIUI 14 में क्या हो सकता है खास

जैसा कि पहले बताया गया है MIUI 14 Android 13 OS पर आधारित Xiaomi का एक कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम है। कहा जाता है कि MIUI के लेटेस्ट वर्जन में वर्तमान MIUI 13 अपडेट की तुलना में बहुत सारे नए बदलाव पेश किए गए हैं।

यह भी पढ़ें - iPhone 15 में कैमरे को मिलेगा अपग्रेड, कम रोशनी में भी ले सकेंगे बेहतरीन तस्वीरें

हालांकि कंपनी ने MIUI 14 में आने वाली सुविधाओं के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं दी है, लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है कि OS अपने पूर्ववर्ती की तुलना में लाइट होगा, इसलिए यह कम ब्लोटवेयर के साथ आ सकता है और एक सुव्यवस्थित यूजर्स एक्सपीरियंस दे सकता है।

कस्टमर्स को क्या है उम्मीद ?

उम्मीद की जा रही है कि Xiaomi इसे तेज़ बनाने के लिए UI में विज्ञापन को भी हटा देगा। इसके अलावा यह अपने यूजर्स के लिए कस्टमाइज विकल्पों को पेश कर सकते हैं, जैसे कि हमने iOS 16 और OneUI 5 पर देखा है। इसके अलावा पुराने Xiaomi फोन भी MIUI 14 का फोर्क्ड वर्जन पा सकते हैं, जो Android 12 या Android 11 पर आधारित है। हालांकि, MIUI 14 OS पर चलने वाले सभी Xiaomi स्मार्टफोन पर UI के एक समान हो सकता है।

इन डिवाइस को सपोर्ट करेगा MIUI 14

लगभग सभी Xiaomi स्मार्टफोन जो वर्तमान में Android 12-आधारित MIUI 13 अपडेट पर चल रहे हैं, MIUI 14 अपडेट पा सकते हैं। भारत में Xiaomi 12 Pro, Redmi K50i 5G, Poco F4 5G, और Redmi Note 11 Pro+ जैसे डिवाइस स्मार्टफोन का पहला सेट हो सकते हैं, जो MIUI 14 अपडेट हासिल करेंगे।

यह भी पढ़ें -YouTube Ambient mode: कैसे काम करता है यू-ट्यूब का ये फीचर, जानें यूजर्स के लिए क्यों है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.