नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने कुछ ही समय पहले चीन में Redmi 7A लॉन्च किया था। अब इस फोन को जुलाई महीने में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में सामने आई है। इससे पहले Redmi 7A के कुछ भारतीय आइडेंटिफायर्स मॉडल्स M1903C3EG और M1903C3EH सामने आए थे। माना जा रहा है कि भारत में जो फोन लॉन्च होगा उसका मॉडल नंबर M1903C3EI हो सकता है।

Redmi 7A की संभावित कीमत: इस फोन को चीन में दो वेरिएंट में पेश किया गया था। इसके बेस वेरिएंट यानी 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज की कीमत 549 चीनी युआन यानी करीब 5,500 रुपये है। वहीं, दूसरा वेरिएंट 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है। इसकी कीमत 599 चीनी युआन यानी करीब 6,000 रुपये है। इसे मैट ब्लैक और ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। भारत में भी इसकी कीमत इसी के आस-पास हो सकती है।

Redmi 7 को यूजर्स के बजट के मुताबिक बनाया गया है। कीमत कम होने से इसके फीचर्स पर कोई असर नहीं पड़ा है। फीचर्स के मुताबिक भी यह फोन काफी दमदार है। इसे खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

Redmi 7A के फीचर्स: इसमें 5.45 इंच का IPS LCD HD डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। इसके बेजल्स मोटे हैं। फोन में नॉच भी नहीं दी गई है। फोन को P2i नैनो-कोटिंग के साथ पेश किया गया है जो फोन को वॉटर स्पलैश प्रूफ बनाता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर से लैस है। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें टाइप-सी सपोर्ट मौजूद नहीं है। यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और एक माइक्रोएसडी स्लॉट भी मौजूद है। इसकी स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Redmi 7A का कैमरा सेगमेंट: फोटोग्राफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का AI रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद होगा। यह फोन AI ब्यूटिफिकेशन मोड से लैस है। वहीं, इसका फ्रंट कैमरा AI ब्यूटी कैमरा, AI बैकग्राउंड ब्लर समेत AI फेस अनलॉक के साथ आता है। फोन में रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद नहीं है। यह फोन MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पर काम करता है।

OnePlus 6T को यूजर्स द्वारा बेहद पसंद किया गया है। प्रीमियम सेगमेंट में आने वाले यह चर्चित स्मार्टफोनहै। अगर आप इस फोन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:

Motorola One Vision Launch: 25MP सेल्फी कैमरा और 48MP रियर कैमरा के साथ जानें अन्य खासियत

Whatsapp एंड्रॉइड यूजर्स के लिए PIP मोड 2.0 का रोल-आउट शुरू, जानें क्या होंगे बदलाव

Oppo है भारत का तीसरा सबसे भरोसेमंद ब्रांड, पहले और दूसरे स्थान पर इन कंपनियों ने किया कब्जा

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस