नई दिल्ली, टेक डेस्क। Whatsapp अपने प्लेटफार्म पर लगातार काई नए फीचर्स लेकर आ रहा है। इस साल की शुरुआत में Whatsapp PIP मोड को और बेहतर करने के लिए काम कर रहा था। ओरिजिनल PIP मोड में एक सीमा है। इस सीमा के तहत Whatsapp यूजर किसी भी ऐप में स्विच करता है, तो वीडियो स्टॉप हो जाती है। ऐसा तब होता है, जब Whatsapp बंद भी ना किया हो। PIP 2.0 मोड में इसी में बदलाव किया जाएगा।

WaBetaInfo ने इस फीचर के बारे में मार्च में सबसे पहले जानकारी दी थी। अब कंपनी ने इस फीचर को रोल-आउट करना शुरू कर दिया है। एंड्रॉइड ऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को यह फीचर मिलना शुरू हो गया है। इसका मतलब है की PIP mode 2.0 Whatsapp बीटा Android version 2.19.177 पर उपलब्ध है।

आखिर PIP मोड 2.0 करेगा क्या? जवाब है की, यह यूजर्स को एक चैट स दूसरी चैट में स्विच करने के बाद भी यूट्यूब या फेसबुक वीडियो को बैकग्राउंड में चलाने की अनुमति देगा। यह फतौरे बीटा ऐप में आ चुका है और जल्द ही मुख्य ऐप में रोल-आउट होना शुरू हो जाएगा।

WhatsApp से संबंधित कई बुक्स Amazon पर उपलब्ध हैं। अगर आप इन्हें खरीदना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। Whatsapp - Complete Guide: How to use Whatsapp and exchange messages without having to pay for SMS

आपको बता दें, WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके तहत आपसे कभी भी किसी को गलत मैसेज या फोटो भेजने की गलती नहीं होगी। जी हां, कई बार हम लोग किसी और को मैसेज या फोटो भेजना चाहते हैं और वो गलती से भेज किसी और को देते हैं। इस फीचर को बीटा वर्जन में उपलब्ध करा दिया गया है। इस फीचर के तहत यूजर किसी भी मैसेज या फोटो को भेजने से पहले उस व्यक्ति का नाम कंफर्म कराया जाएगा जिसे वो मैसेज भेज रहा है। इससे गलती से भेजने वाले मैसेज की संख्या में कमी आने की पूरी संभावना है। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में सामने आई है।

WhatsApp से संबंधित कई बुक्स Amazon पर उपलब्ध हैं। अगर आप इन्हें खरीदना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। Whatsapp Messenger guide

यह भी पढ़ें:

अब नहीं कटेगा ओवर स्पीड लिमिट का चालान, Rule तोड़ने पर Google Maps आपको देगा अलर्ट

Motorola One Vision आज भारत में होगा लॉन्च, Galaxy M40 को देगा चुनौती

बिना स्क्रीनशॉट लिए इस तरह WhatsApp पर किसी भी मैसेज को करें Sav

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप