नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Xiaomi ने कुछ सप्ताह पहले ही Redmi Note 7 Pro और Redmi Note 7 को भारत में लॉन्च किया है। इन दोनों स्मार्टफोन को Rs.15,000 के नीचे के बजट का बेहतर स्मार्टफोन माना जा रहा है। इसके अलावा कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में अपने Mi 9, Mi 9 SE, Mi 9X को भी लॉन्च करने वाली है। Xiaomi Mi A सीरीज एंड्रॉइड वन प्लेटफॉर्म पर काम करता है। कई लीक्स और रिपोर्ट्स के मुताबिक, Mi 9X और Xiaomi Mi A3 को एंड्रॉइड वन पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इन दोनों एंड्रॉइड वन पर आधारित स्मार्टफोन को Rs.20,000 की बजट रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। आइए, जानते हैं Xiaomi Mi A3 और Mi 9X के संभावित फीचर्स के बारे में

Xiaomi Mi A3 के संभावित फीचर्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Mi A3 में भी Redmi Note 7 Pro की तरह ही वाटरड्रॉप या ड्यू ड्रॉप नॉच फीचर वाला डिस्प्ले दिया जा सकता है। कुछ अफवाहों की मानें तो इस डिवाइस में Xiaomi, Samsung Galaxy A50 की तरह ही AMOLED डिस्प्ले और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दे सकता है।

टेक के नए वीडियोज देखने के लिए Jagran HiTech चैनल को सब्सक्राइब करें।

इसके कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है जिसमें प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया जा सकता है। इसके अन्य दो कैमरे की बात करें तो इस 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस और एक 13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा दिया जा सकता है। इसके सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है।

फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसमें एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम और 3,000 एमएएच की बैटरी के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Xiaomi Mi 9X के संभावित फीचर्स

Xiaomi Mi 9X के लीक हुए फीचर्स के मुताबिक, इसमें 6.4 इंच फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसमें वाटरड्रॉप या डॉट ड्रॉप नॉच फीचर भी दिया जा सकता है। Xiaomi के इस स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात करेंतो इसमें Redmi Note 7 Pro की तरह ही क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर दिया जा सकता है।

फोन 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है। इसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया जा सकता है। इसके अन्य दो कैमरे 13 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के दिए जा सकते हैं। सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है।

टेक के नए वीडियोज देखने के लिए Jagran HiTech चैनल को सब्सक्राइब करें।

फोन एंड्रॉइड 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित MIUI10 पर रन करेगा। इसको पावर देने के लिए 3,300 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। साथ, ही फोन में क्विक चार्ज 4+ सपोर्ट दिया जा सकता है। हालांकि, कंपनी की तरफ से किसी भी तरह की आधिकारिक जानकरी नहीं मिली है। इस फोन का मुकाबला Vivo V15 Pro से होगा। 

Samsung Galaxy A50 खरीदें यहां

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy M30 Vs Motorola One: बजट रेंज में कौन है बेहतर?

Xiaomi Mi 9X देगा Vivo V15 Pro को चुनौती, 48MP कैमरे के साथ होगा लॉन्च

Samsung Galaxy Note 10 की बड़ी जानकारी आई सामने, नहीं होगा कोई बटन

Posted By: Harshit Harsh