Move to Jagran APP

Apple ने macOS 15 Sequoia किया लॉन्च, यूजर्स को AI के साथ मिले Math Notes और कई बदलाव

Apple ने अपने एनुअल इवेंट WWDC 2024 के पहले दिन मैक ऑपरेटिंग सिस्टम का लेटेस्ट वर्जन macOS 15 Sequoia से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने लेटेस्ट मैक ओएस का पहला डेवलपर बीटा लॉन्च किया है। लेटेस्ट macOS 15 Sequoia को कंपनी AI की ताकत और कई सारे इंप्रूवमेंट्स के साथ उतारा गया है। पब्लिक के लिए इसे साल के अंत तक पेश किया जा सकता है।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Tue, 11 Jun 2024 12:22 AM (IST)
Apple ने macOS 15 Sequoia किया लॉन्च, यूजर्स को AI के साथ मिले Math Notes और कई बदलाव
Apple ने लेटेस्ट macOS 15 Sequoia को कई बदलावों के साथ किया गया पेश

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple ने अपने एनुअल डेवलमेंट इवेंट WWDC 2024 के दौरान macOS 15 को लॉन्च कर दिया है। इस ऑपरेटिंग सिस्टम को कंपनी ने Sequoia नाम दिया है। एपल के Mac ऑपरेटिंग सिस्टम का यह लेटेस्ट वर्जन एआई के साथ साथ Math Notes, मैसेज के नए फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसके साथ ही यूजर्स नए तरीके से iPhone को मैक के साथ मिरर कर पाएंगे।

macOS 15 Sequoia की खूबियां

macOS 15 Sequoia में यूजर्स को Mac और iPhone को कॉन्टिन्यूटी के लिए कई सारे एडवांस फीचर मिलते हैं। उदाहरण के लिए अब यूजर्स न आईफोन को मैक के साथ स्क्रीन मिरर कर पाएंगे। बल्कि वे अपने मैक से सीधे आईफोन को कंट्रोल कर पाएंगे। इसके साथ ही यूजर्स मैकओएस ऐप्स को आईफोन की स्क्रीन में ड्रैग और ड्रॉप भी कर पाएंगे।

Apple ने लेटेस्ट macOS 15 Sequoia के साथ स्टेंडअलोन पासवर्ड ऐप (Passwords app) को भी पेश किया है। इसकी मदद से यूजर्स बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप के बिना अपने पासवर्ड मैनेज कर पाएंगे।

नए मैक ऑपरेटिंग सिस्टम में Safari को कई एआई फीचर्स मिले है, जिनकी मदद से यह पहले से स्मार्ट ब्राउजर बन गया है। यह काम की इन्फॉर्मेशन को हाईलाइट करता है।

यह भी पढ़ें: Apple WWDC 2024 LIVE updates: iPhone को मिला iOS 18 अपडेट, Apple Intelligence AI की भी घोषणा

macOS 15 को बिल्ट इन Apple Intelligence के साथ पेश किया गया है। नए एआई फीचर की मदद से यूजर्स ऐप्स में ही टेक्स्ट जेनरेट करने के साथ-साथ इमेज भी जेनरेट कर पाएंगे।

macOS 15 Sequoia का पहला डेवलपर बीटा वर्जन आज रिलीज कर दिया गया है। आम यूजर्स के लिए यह ऑपरेटिंग सिस्टम इस साल के अंत तक पेश कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Apple WWDC 2024: iOS 18 अपडेट हुआ लॉन्च, iPhone चलाने का बदल जाएगा अंदाज