Move to Jagran APP

WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप ने पेश किया Forward Media With Caption फीचर, ऐसे करता है काम

Whatsapp Forward Media With Caption Feature WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाता रहता है। इसी प्रक्रिया को जारी रखते हुए इसने iOS के लिए फॉरवर्ड मीडिया विद कैप्शन फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है जिससे आप वीडियो इमेज आदि को कैप्शन के साथ भेज सकते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Wed, 30 Nov 2022 11:38 AM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 11:43 AM (IST)
WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप ने पेश किया Forward Media With Caption फीचर, ऐसे करता है काम
WhatsApp Launches New Caption With Media Forwarding Features

नई दिल्ली, टेक डेस्क। 2 करोड़ यूजर्स के साथ वॉट्सऐप दुनिया भर में इस्तेमाल होने वाला एक लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है। अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अब iOS में अपने फॉरवर्ड मीडिया विद कैप्शन फीचर को रोल आउट कर रहा है। यह फीचर यूजर्स को कैप्शन के साथ वीडियो, इमेज, GIF और डॉक्यूमेंट शेयर करने की सुविधा देगा। इसके अलावा, यूजर्स कैप्शन को भी हटा सकते हैं।

loksabha election banner

वॉट्सऐप के नए वर्जन में मिलेगा अपडेट

WABetaInfo की एक हालिया रिपोर्ट बताती है कि यूजर इस ऐप का इस्तेमाल तभी कर सकेंगे, जब वे ऐप स्टोर से iOS 22.23.77 के लिए वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन को इंस्टॉल कर लेंगे। 

यह भी पढ़ें - पोस्ट के कैरेक्टर लिमिट को 280 से 1000 कर सकता है Twitter, Elon Musk की ‘टू डू लिस्ट’ का हिस्सा

ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

वॉट्सऐप का नया फीचर यूजर्स को अपने परिवार, दोस्तों और अन्य कॉन्टैक्ट्स को कैप्शन के साथ इमेज, वीडियो, GIF शेयर करने की अनुमति देगा।जब उपयोगकर्ता मीडिया के साथ कैप्शन साझा करेंगे तो स्क्रीन के निचले भाग में एक नया व्यू सामने आएगा। यह उन्हें सूचित करेगा कि सुविधा सक्षम है या नहीं। इसके अलावा, यदि यूजर इसे हटाना चाहते हैं तो फॉरवर्ड करने से पहले मीडिया से कैप्शन को हटाने के लिए एक डिसमिस बटन उपलब्ध होगा। अगर आप कैप्शन के साथ कोई इमेज या GIF शेयर करते हैं, तो iOS यूजर्स को कैप्शन से संबंधित कीवर्ड टाइप करके पुरानी फाइलों को खोजने में मदद मिलेगी।

इस फीचर को भी कर रहा रोलआउट

एर नई रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म विंडोज बीटा वर्जन पर कॉन्टैक्ट कार्ड शेयर करने की क्षमता को भी रोल आउट कर रहा है। इसकी मदद से यूजर्स एक ही चैट शेयर शीट में कॉन्टैक्ट कार्ड शेयर कर सकेंगे। ऐसे में जब कोई कॉन्टेक्ट कार्ड शेयर करेगा, तो रिसीवर इसे अपनी एड्रेस बुक में आसानी से जोड़ सकेगा। बता दें कि विंडोज 2.2247.2.0 अपडेट के लिए वॉट्सऐप बीटा डाउनलोड करने के बाद कुछ चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए यह फीचर उपलब्ध होगा। 

यह भी पढ़ें - ये हैं Apple के बेस्ट ऐप्स, फोटो शेयरिंग से लेकर गेमिंग सब कुछ लिस्ट में शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.