Move to Jagran APP

ये हैं Apple के बेस्ट ऐप्स, फोटो शेयरिंग से लेकर गेमिंग सब कुछ लिस्ट में शामिल

बीते दिन Apple ने अपने डिवाइस के लिए बेस्ट ऐप्स और गेम की जानकारी दी जो आईफोन आईपैड और मैक में इस्तेमाल किए गए हैं। आज हम यहां कुछ ऐप्स की बात करेंगे जो ऐपल डिवाइस के लिए बेस्ट ऑप्शन रहे हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Wed, 30 Nov 2022 10:38 AM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 10:39 AM (IST)
ये हैं Apple के बेस्ट ऐप्स, फोटो शेयरिंग से लेकर गेमिंग सब कुछ लिस्ट में शामिल
Apple App store awards 2022: best apps for Apple device

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने अपने 2022 ऐप स्टोर अवार्ड्स के विजेताओं की घोषणा की, जिसमें उसने अपने सभी डिवाइस में 16 ऐप और गेम चुने। ऐपल के CEO टिम कुक ने कहा कि इस साल के ऐप स्टोर पुरस्कार विजेताओं ने नए, विचारशील और वास्तविक दृष्टिकोण देने वाले ऐप के साथ हमारे अनुभवों की फिर से कल्पना की। Apple डिवाइस पर सर्वश्रेष्ठ ऐप्स और गेम चुनने के अलावा, Apple के ऐप स्टोर एडिटर्स ने पांच कल्चरल इंपेक्ट विजेताओं का चयन किया, जिन्होंने लोगों के जीवन और प्रभावित संस्कृति पर स्थायी प्रभाव डाला है। आइये इस लिस्ट को देखते हैं।

loksabha election banner

आईफोन ऐप ऑफ द ईयर: BeReal

BeReal एक अलग तरह का फोटो शेयरिंग ऐप है। हर दिन ये ऐप अलग-अलग समय पर, यूजर को एक साथ दो मिनट के अंटर फ़ोटो लेने और शेयर करने के लिए सूचित करता है। ऐप डेवलपर का कहना है कि इससे यह पता लगाया जा सकता है कि अपने दैनिक जीवन में कौन आपके असली दोस्त हैं।

आईपैड ऐप ऑफ द ईयर: GoodNotes 5

GoodNotes 5 उन लोगों के लिए एक अच्छा ऐप है, जो अपने iPad का उपयोग करना चाहते हैं और इसे डिजिटल व्हाइटबोर्ड के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं। कोई हैंडरिटेल नोट्स, डिटेल्ट डॉक्यूमेंट, PDF को चिह्नित कर सकता है।

यह भी पढ़ें - पोस्ट के कैरेक्टर लिमिट को 280 से 1000 कर सकता है Twitter, Elon Musk की ‘टू डू लिस्ट’ का हिस्सा

मैक ऐप ऑफ द ईयर: MacFamilyTree 10

MacFamilyTree 10 एक दिलचस्प ऐप जो यूजर्स को फैमिली ट्री बनाने की अनुमति देता है। यूजर वंशावली रिसर्च (genealogical research ) का डॉक्यूमेंटेशन कर सकते हैं और परिवार के सदस्यों के बारे में डाटा जोड़ सकते हैं।इसमें आपके पास पिक्चर, डॉक्यूमेंट और यहां तक कि साउंड क्लिप जोड़ने का विकल्प होता है। फ़ोटो, डॉक्यूमेंट और अन्य चीज़ों तक आसान एक्सेस के लिए ऐप को iCloud के साथ इंटीग्रेट किया जा सकता है।

ऐप्पल टीवी ऐप ऑफ द ईयर: ViX

यह एक स्ट्रीमिंग ऐप है. जिसमें स्पेनिश में फिल्में, टीवी शो और हजारों घंटे का कंटेंट शामिल है। हालांकि ऐप भारत में उपलब्ध नहीं है और केवल कुछ क्षेत्रों तक ही सीमित है।

ऐपल वॉच ऐप ऑफ द ईयर: जेंटलर स्ट्रीक

ऐप्पल वॉच में बहुत सारे थर्ड-पार्टी फिटनेस ऐप हैं, जिसमें जेंटलर स्ट्रीक 'ट्विस्ट'शामिल है। ऐप मोटे तौर पर फिटनेस और आराम के बीच सही संतुलन बनाने में मदद करता है। ये ऐप डेली वर्कआउट एक्शन का प्रस्ताव देता है, जो आपको हैल्दी एक्टिविटी लेवल में रखता हैं।

आईपैड गेम ऑफ द ईयर: Moncage

Moncage एक पजल गेम है, जो एक रहस्यमय क्यूब के अंदर होता है, क्यूब हाउसिंग के हर साइड पर एक अनोखी दुनिया होती है, जिसमें एक पुरानी फैक्ट्री, एक लाइट टॉवर, एक मनोरंजन पार्क या एक चर्च शामिल हो सकते हैं।

मैक गेम ऑफ द ईयर: इनक्रिप्शन

पिछले साल तक यह गेम विंडोज के लिए एक्सक्लूसिव था लेकिन इस साल macOS पर आ गया। इसमें एक गहरा रहस्यमय नरेटिव है, जिसमें डेकबिल्डिंग दुष्ट-जैसी, एस्केप-रूम स्टाइल पजल मिलते हैं।

यह भी पढ़ें - 1 दिसबंर को लॉन्च होगा Xiaomi का MIUI 14 ऑपरेटिंग सिस्टम, मिलेंगे कई नए फीचर अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.