Move to Jagran APP

पोस्ट के कैरेक्टर लिमिट को 280 से 1000 कर सकता है Twitter, Elon Musk की ‘टू डू लिस्ट’ का हिस्सा

खबर आ रही है कि Twitter अपने पोस्ट की कैरेक्टर लिमिट को 280 से बढ़ाकर 1000 तक कर सकता है। बता दें कि ये फीचर ट्विटर के नए मालिक की टू डू लिस्ट का हिस्सा है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Tue, 29 Nov 2022 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 05:15 PM (IST)
twitter to increase the characters of the post from 280 to 1000, know the details

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रोब्लॉगिंग साइट की कैरेक्टर लिमिट जल्द ही 280 कैरेक्टर्स से बढ़कर 1000 व कैरेक्टर्स हो सकती है। एक यूजर्स के पोस्ट के जवाब में मस्क ने इस बात की पुष्टि की है कि वह जल्द ही ये फीचर ला सकते हैं और यह उनकी टू डू लिस्ट में शामिल है।

loksabha election banner

पहले पोस्ट के लिए मिलते थे 140 कैरेक्टर्स

Mashable की एक रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर को मुख्य रूप से इसकी ट्वीट्स के लिए 140 कैरेक्टर की सीमा के कारण "माइक्रोब्लॉगिंग सेवा" के रूप में संदर्भित किया गया था। 2017 में इसकी सीमा को बढ़ाकर 280 कैरेक्टर कर दिया गया। इस खबर की घोषणा ट्विटर के आधिकारिक ब्लॉग पर की गई।

यह भी पढ़ें - 1 दिसबंर को लॉन्च होगा Xiaomi का MIUI 14 ऑपरेटिंग सिस्टम, मिलेंगे कई नए फीचर अपडेट

अधिकारी ने कहा कि कई लोगों ने पूरी 280 की लिमिट का ट्वीट किया क्योंकि यह नया फीचर था, लेकिन व्यवहार सामान्य होने के तुरंत बाद हमने देखा कि जब लोगों को 140 से अधिक कैरेक्टर्स का उपयोग करने की जरूरत होती है, तो वे एक से अधिक ट्वीट करते हैं। Mashable की एक रिपोर्ट के अनुसार प्लेटफ़ॉर्म के अपने अधिग्रहण के बाद से कई मौकों पर मस्क ने कैरेक्टर्स सीमा बढ़ाने के विचार में रुचि दिखाई है।

यूजर ने किया था ट्वीट

27 नवंबर को एक ट्विटर यूजर ने मस्क को प्लेटफॉर्म की कैरेक्टर लिमिट 280 से बढ़ाकर 420 करने का सुझाव दिया।जिसपर जवाब देते हुए मस्क ने लिखा कि "अच्छा विचार" है। बता दें कि इससे पहले एक अन्य यूजर ने "कैरेक्टर लिमिट से छुटकारा पाने" का सुझाव दिया था। जिसपर मस्क ने "बिल्कुल" जवाब दिया।

मस्क ने हाल ही में अपने मल्टीकलर्ड वेरिफिकेशन सिस्टम के साथ मंच के लिए एक और बड़े बदलाव की घोषणा की। थ्री कलर्ड सिस्टम पिछली 'ट्विटर ब्लू' सेवा की जगह लेगी, जिसे 'वेरिफिकेशन' चेक ले जाने वाले प्रसिद्ध ब्रांड्स और व्यक्तित्वों की नकल करने वाले अकाउंट की बढ़ती संख्या पर रोक लगी और कुछ दिनों के भीतर ही इन्हें बंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें - YouTube Ambient mode: कैसे काम करता है यू-ट्यूब का ये फीचर, जानें यूजर्स के लिए क्यों है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.