नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रोब्लॉगिंग साइट की कैरेक्टर लिमिट जल्द ही 280 कैरेक्टर्स से बढ़कर 1000 व कैरेक्टर्स हो सकती है। एक यूजर्स के पोस्ट के जवाब में मस्क ने इस बात की पुष्टि की है कि वह जल्द ही ये फीचर ला सकते हैं और यह उनकी टू डू लिस्ट में शामिल है।

पहले पोस्ट के लिए मिलते थे 140 कैरेक्टर्स

Mashable की एक रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर को मुख्य रूप से इसकी ट्वीट्स के लिए 140 कैरेक्टर की सीमा के कारण "माइक्रोब्लॉगिंग सेवा" के रूप में संदर्भित किया गया था। 2017 में इसकी सीमा को बढ़ाकर 280 कैरेक्टर कर दिया गया। इस खबर की घोषणा ट्विटर के आधिकारिक ब्लॉग पर की गई।

यह भी पढ़ें - 1 दिसबंर को लॉन्च होगा Xiaomi का MIUI 14 ऑपरेटिंग सिस्टम, मिलेंगे कई नए फीचर अपडेट

अधिकारी ने कहा कि कई लोगों ने पूरी 280 की लिमिट का ट्वीट किया क्योंकि यह नया फीचर था, लेकिन व्यवहार सामान्य होने के तुरंत बाद हमने देखा कि जब लोगों को 140 से अधिक कैरेक्टर्स का उपयोग करने की जरूरत होती है, तो वे एक से अधिक ट्वीट करते हैं। Mashable की एक रिपोर्ट के अनुसार प्लेटफ़ॉर्म के अपने अधिग्रहण के बाद से कई मौकों पर मस्क ने कैरेक्टर्स सीमा बढ़ाने के विचार में रुचि दिखाई है।

यूजर ने किया था ट्वीट

27 नवंबर को एक ट्विटर यूजर ने मस्क को प्लेटफॉर्म की कैरेक्टर लिमिट 280 से बढ़ाकर 420 करने का सुझाव दिया।जिसपर जवाब देते हुए मस्क ने लिखा कि "अच्छा विचार" है। बता दें कि इससे पहले एक अन्य यूजर ने "कैरेक्टर लिमिट से छुटकारा पाने" का सुझाव दिया था। जिसपर मस्क ने "बिल्कुल" जवाब दिया।

मस्क ने हाल ही में अपने मल्टीकलर्ड वेरिफिकेशन सिस्टम के साथ मंच के लिए एक और बड़े बदलाव की घोषणा की। थ्री कलर्ड सिस्टम पिछली 'ट्विटर ब्लू' सेवा की जगह लेगी, जिसे 'वेरिफिकेशन' चेक ले जाने वाले प्रसिद्ध ब्रांड्स और व्यक्तित्वों की नकल करने वाले अकाउंट की बढ़ती संख्या पर रोक लगी और कुछ दिनों के भीतर ही इन्हें बंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें - YouTube Ambient mode: कैसे काम करता है यू-ट्यूब का ये फीचर, जानें यूजर्स के लिए क्यों है खास

Edited By: Ankita Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट