Move to Jagran APP

Whatsapp Update: एक साथ कर पाएंगे अकाउंट का चार डिवाइस में इस्तेमाल, नए अपडेट के साथ हो रहा काम आसान

Whatsapp Update Link Whatsapp with upto 4 devices वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नई सुविधाओं को पेश कर रहा है। कंपनी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर यूजर्स के लिए नए ऐप को लेकर जानकारियां दी हैं। यूजर के लिए ऐप का लिंक भी दिया गया है। (फोटो- पेक्सल)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Thu, 23 Mar 2023 02:42 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 02:48 PM (IST)
Whatsapp Update: एक साथ कर पाएंगे अकाउंट का चार डिवाइस में इस्तेमाल, नए अपडेट के साथ हो रहा काम आसान
4 Devices Linking Whatsapp Update, Pic Courtesy- Pexels

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर चैटिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर के 180 देशों में 2 बिलियन लोगों द्वारा किया जाता है। ऐसे में ऐप को लेकर यूजर को कोई परेशानी ना झेलनी पड़े, कंपनी यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स पेश करती है।

loksabha election banner

वॉट्सऐप का इस्तेमाल कई बार यूजर्स के लिए चैटिंग से बढ़कर उनके काम के लिए भी होता है। ऐसे में स्मार्टफोन चार्ज ना होने पर काम में रुकावट आती है। हालांकि, अपने यूजर्स की इसी परेशानी को ध्यान में रखते हुए ऐप ने यूजर्स के लिए कुछ खास सुविधाएं दी हैं।

चार डिवाइस में इस्तेमाल कर सकते हैं ऐप

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को मोबाइल के अलावा वॉट्सऐप वेब का भी ऑप्शन देता है। यूजर डिवाइस के साथ-साथ डेस्कटॉप भी अपने अकाउंट का इस्तेमाल कर सकता है। इसी कड़ी में कंपनी ने यूजर के लिए एक नई सुविधा जोड़ी है।

कंपनी ने एलान किया है कि अब यूजर्स एक समय पर चार डिवाइस पर वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके लिए कंपनी की ओर से एक नए ऐप को लाया गया है जो डिवाइस लिंक को आसान बनाएगा। यही नहीं, किसी स्थिति में अगर यूजर का फोन ऑफ हो जाता है तो चैट्स सिंक्ड ही रहेंगी।

बिना चार्जर के भी नहीं आएगी परेशानी

कंपनी ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर यूजर के लिए नई सुविधा की जानकारी दी है। इस ट्वीट में कंपनी ने लिखा है कि बिना चार्जर के भी यूजर को परेशान नहीं रहना पड़ेगा। वॉट्सऐप की चैट्स दूसरे लिंक्ड डिवाइस में सिंक्ड रहेंगी। 

विंडोज यूजर्स के लिए भी पेश हुआ नया ऐप 

बता दें, इसके साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि नए विंडोज डेस्कटॉप ऐप को एक वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक फैमिलियर इंटरफेस के साथ लाया गया है। ऐप तेजी गति से लोड होने की क्षमता के साथ पेश हुआ है। नए फीचर की मदद से विंडोज यूजर्स 8 पार्टिसिपेंट्स के साथ ग्रुप वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। वहीं ऑडियो कॉल के लिए पार्टिसिपेंट की संख्या 32 हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.