Move to Jagran APP

मोबाइल के अलावा WhatsApp का कर रहे कंप्यूटर में इस्तेमाल? नए ऐप के साथ कॉलिंग का एक्सपीरियंस होगा शानदार

WhatsApp New Windows App वॉट्सऐप का इस्तेमाल मोबाइल के अलावा वेब मैक और विंडोज में भी किया जाता है। ऐसे में एक बड़े यूजर ग्रुप की जरूरतों का ध्यान रखते हुए कंपनी समय-समय पर नए फीचर्स रोलआउट करती रहती है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Thu, 23 Mar 2023 12:48 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 12:48 PM (IST)
मोबाइल के अलावा WhatsApp का कर रहे कंप्यूटर में इस्तेमाल? नए ऐप के साथ कॉलिंग का एक्सपीरियंस होगा शानदार
WhatsApp improves calling experience on desktops with new Windows app, Pic Courtesy- Jagran

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर चैटिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल भारत ही नहीं दूसरे देशों में भी किया जाता है। वॉट्सऐप आसान इंटरफेस के साथ आता है यही वजह है कि इस ऐप का एक बड़ा यूजर ग्रुप है। यही नहीं, वॉट्सऐप की सर्विस मोबाइल से बढ़कर डेस्कटॉप, मैक्स, और वेब के लिए भी आती है। ऐसे में इस ऐप का इस्तेमाल केवल चैटिंग तक ही सीमित नहीं है।

loksabha election banner

इन यूजर्स के लिए पेश हुआ नया ऐप 

मेटा का यह ऐप यूजर के लिए डॉक्यूमेंट शेयर करने से लेकर कॉलिंग और पेमेंट करने जैसे फीचर के साथ भी आता है। कंपनी अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर बनाने के लिए लगातार नए फीचर्स को रोलआउट करती रहती है। इसी कड़ी में कंपनी अपने यूजर्स के लिए कंप्यूटर और टैबलेट में भी ऐप के इस्तेमाल को बेहतर बनाने के प्रयासों में है।

ऐसे यूजर्स को मैसेजिंग के साथ-साथ कॉलिंग का भी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिले, इसके लिए कंपनी ने विंडोज यूजर्स के लिए एक नए ऐप की पेशकश की है। वॉट्सऐप ने विंडोज यूजर्स के लिए नए ऐप की जानकारी अपने ब्लॉग पोस्ट में भी अपडेट की है। विंडोज यूजर्स वॉट्सऐप के नए ऐप को माइक्रोसॉफ्ट के ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

नए विंडोज ऐप में क्या मिल रहा खास

कंपनी ने दावा किया है कि नए विंडोज डेस्कटॉप ऐप को एक वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक फैमिलियर इंटरफेस के साथ लाया गया है।

इसके साथ ही ऐप तेजी गति से लोड होने की क्षमता के साथ पेश हुआ है। नए फीचर की मदद से विंडोज यूजर्स 8 पार्टिसिपेंट्स के साथ ग्रुप वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। वहीं ऑडियो कॉल के लिए पार्टिसिपेंट की संख्या 32 हो सकती है।

 चैटिंग हो या कॉलिंग रहेगी सुरक्षित

यही नहीं, वॉट्सऐप का दावा है कि यूजर्स के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का भी ध्यान रखा गया है। यानी इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल मोबाइल के अलावा कंप्यूटर और टैबलेट के लिए भी सुरक्षित है। दो लोगों के बीच हुई बातचीत मैसेजिंग और कॉलिंग दोनों तरीके से सुरक्षित रहती है। यूजर्स के पर्सनल मैसेज के साथ- साथ कॉल्स और मीडिया फाइल्स को भी सिक्योरिटी मिलती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.