Move to Jagran APP

WhatsApp Avatar: अब वॉट्सऐप प्रोफाइल पिक्चर में लगाएं अपना ‘अवतार’, जानें कैसे करता है का

मेटा नें अपने मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने अवतार फीचर को जोड़ा हैय़ यह यूजर्स को अवतार क्रिएट करने और मैसेज में भेजने के लिए उपयोग किए जाएंगे। इसके अलावा यूजर्स इन अवतारों को प्रोफाइल पिक्चर में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Thu, 08 Dec 2022 03:15 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 03:16 PM (IST)
WhatsApp Avatar: अब वॉट्सऐप प्रोफाइल पिक्चर में लगाएं अपना ‘अवतार’, जानें कैसे करता  है का
Meta introduced Avatar in WhatsApp, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा ने अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर सभी यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया है, जिसे अवतार कहा जाता है। जी हां ये वहीं फीचर है, जो आपको फेसबुक और इंस्टाग्राम पर देखने को मिलते हैं। बता दें कि अवतार लोगों को अपनी भावनाओं को बेहतर तरीके से व्यक्त करने में मदद करेंगे। इसके अलावा मैसेजिंग ऐप पर आप अपना अवतार बनाकर इसे प्रोफाइल पिक्चर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

prime article banner

मिलते हैं 36 स्टिकर्स

बता दें कि कंपनी अवतार के साथ 36 कस्टम स्टिकर्स भी दे रही है, जिसमें से आप किसी एक का भी उपयोग करके मैसेज का रिप्लाई कर सकते हैं। वॉट्सऐप ने अपने ब्लॉग पोस्ट में पुष्टि की है कि वह ऐप को को ऐप बेहतर बनाना चाहता है। आपको इस फीचर के साथ लाइटिंग, शेडिंग, हेयरस्टाइल टेक्सचर जैसे कई ऑप्शन मिलते हैं। कंपनी ने सभी डिवाइसेज के लिए इस अपडेट जारी करना शुरू कर चुकी है, जिसका मतलब है कि आने वाले दिनों में यह सुविधा आप तक पहुंच जाएगी।

मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर शेयर किया था पोस्ट

मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक अकाउंट पर चैट की स्क्रीनशॉर्ट शेयर करके इस वॉट्सऐप पर फीचर को जोड़ने की सुचना दी । उन्होंने कहा कि हम वॉट्सऐप में अवतार ला रहे हैं! अब आप चैट में स्टिकर के रूप में अपने अवतार का उपयोग कर सकते हैं। जल्द ही हमारे सभी ऐप्स में और स्टाइल्स आ रही हैं।

यह भी पढ़ें -चुनाव नतीजों पर बन रहे फनी मीम्स, यूजर्स सोशल मीडिया पर ऐसे ले रहे हैं मजे

मैसेज पर कैसे भेजे अवतार स्टीकर

अगरआप चैट पर एक अवतार शेयर करना चाहते है, तो सीधे चैट में जा सकते है। वहां ऐप नई सुविधा के बारे में सभी जानकारी दिखाएगा और फिर आपको गेट स्टार्टेड बटन पर टैप करना होगा। इसके बाद आपको अपने अवतार के लिए स्किन टोन चुनने का विकल्प मिलेगा। आप अपने अवतार को अपने हिसाब से हेयर स्टाइल, आउटफिट और अन्य चीजों के साथ कस्टमाइज भी कर सकेंगे। अवतार सेक्शन आपको किसी भी चैट के इमोजी सेक्शन में मिल जाएगा। अब तक ऐप में केवल इमोजी, जीआईएफ और स्टिकर दिखाता है। अब लोग अवतार भी शेयर कर सकेंगे।

प्रोफाइल पिक्चर में ऐसे लगाए अवतार

इसके लिए आपको पहले अपने अवतार को तैयार करना होगा। आपको मैसेजिंग ऐप के सेटिंग सेक्शन में यह फीचर दिखाई देगा। आपको बस वॉट्सऐप के सेटिंग मेनू में जाना होगा> अवतार पर टैप करना होगा> अपना अवतार क्रिएट करना होगा। फिर आपको अवतार बनाने के लिए कुछ पर्सनलाइज्ड विकल्प मिलेंगे। आपको सभी स्टेप्स को पूरा करके "Done" बटन पर टैप करना होगा।

इसे वॉट्सऐप प्रोफाइल पिक्चर के रूप में सेट करने के लिए आपको बस सेटिंग> प्रोफाइल फोटो> एडिट> एडिट> यूज अवतार पर टैप करना होगा।

यह भी पढ़ें - ब्लू टिक वेरिफिकेशन पर सस्पेंस बरकरार, Twitter वसूल सकता है 11 डॉलर तक फीस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK