नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ई-कॉमर्स कंपनी Amazon अपने प्राइम मेंबर्स को 1 दिन में शिपिंग सर्विस को रोलआउट करने पर विचार कर रही है। इस कदम को टक्कर देते हुए Walmart ने एक ट्वीट कर कहा है कि वो बिना मेंबरशिप फीस के ही 1 दिन में फ्री शिपिंग की सुविधा उपलब्ध कराएगा। Sanford Bernstein के विश्लेषक Brandon Fletcher की मानें तो Amazon की एक दिन में डिलीवरी के गेम को रिटेलर्स आसानी से पीछे छोड़ सकते हैं। Amazon ने कहा है कि वर्तमान तिमाही में प्राइम ग्राहकों के लिए डिलीवरी का समय दो से एक दिन करने के लिए 800 मिलियन डॉलर का खर्च आएगा।

आपको बता दें कि Walmart अपने ग्राहकों को 35 डॉलर से ज्यादा के ऑर्डर्स पर दो दिन में फ्री शिपिंग की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। यह सर्विस Walmart वर्ष 2017 से दे रहा है। इससे Walmart का Amazon के साथ तालमेल बना हुआ था। 35 डॉलर से ऊपर के ऑर्डर पर दो दिन में फ्री शिपिंग की सुविधा अन्य रिटेलर्स भी उपलब्ध करा रहे हैं। पिछले वर्ष नॉर्थ अमेरिका में फ्री शिपिंग के साथ रिटेल ट्रांजेक्शन 13 फीसद तक बढ़ी थी। इस बात की जानकारी एनालिटिक्स फर्म डायनेमिकएक्शन ने दी है।

Amazon Summer Sale 2019 के बारे में सभी जानकारी के लिए इस लिंक पर आप क्लिक कर सकते हैं। 

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

क्या है अमेजन का कहना?

Amazon के मुख्य वित्तीय अधिकारी ब्रायन ओलासव्स्की ने कहा कि इस प्रोग्राम में अभी काफी कुछ कमियां हैं खासतौर से लागत की तरफ से। कंपनी कैपेसिटी और ट्रांसपोर्टेशन फैसिलिटी का एक बार फिर से लाभ उठाने की कोशिश कर रही है। इसमें विशेष तौर पर थर्ड-पार्टी पार्टनर्स शामिल हैं। फिलहाल ओलसावस्की ने इस प्रोग्राम को कब तक रोलआउट किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी है। लेकिन कहा जा सकता है कि इस प्रोग्राम को जल्द ही रोलआउट किया जा सकता है।

अगर आप इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो Amazon आपको अच्छी डील दे रहा है। इन्हें खरीदने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:

Flipkart Grand Gadget Days: लैपटॉप से DSLR तक इन प्रोडक्टस पर ₹19000 तक का डिस्काउंट उपलब्ध

Amazon Summer Sale 2019: नया स्मार्टफोन खरीदना है तो यहां मिलेंगे ऑफर्स और Deals

Samsung Galaxy J8 को भारतीय मार्केट में मिला Android Pie अपडेट 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप