नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon अपने प्राइम मेंबर्स को एक दिन मे डिलीवरी करने की सुविधा उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है। इससे पहले तक प्राइम मेंबर्स को 2 दिन में डिलीवरी की सुविधा दी जाती है। Amazon ने कहा था कि वो दुनियाभर में शिपिंग को और तेज करेगा। साथ ही यह भी बताया कि पहली तिमाही में उसका प्रॉफिट दोगुने से ज्यादा हो गया है। इसके बाद से कंपनी के शेयर्स में 2 फीसद का उछाल आया है। वहीं, अगर दूसरी तिमाही की बात करें तो उसका शिपिंग लक्ष्य 800 मिलियन डॉलर का है।

क्या है अमेजन का कहना?

Amazon के मुख्य वित्तीय अधिकारी ब्रायन ओलासव्स्की ने कहा कि इस प्रोग्राम में अभी काफी कुछ कमियां हैं खासतौर से लागत की तरफ से। कंपनी कैपेसिटी और ट्रांसपोर्टेशन फैसिलिटी का एक बार फिर से लाभ उठाने की कोशिश कर रही है। इसमें विशेष तौर पर थर्ड-पार्टी पार्टनर्स शामिल हैं। फिलहाल ओलसावस्की ने इस प्रोग्राम को कब तक रोलआउट किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी है। लेकिन कहा जा सकता है कि इस प्रोग्राम को जल्द ही रोलआउट किया जा सकता है।

Amazon Summer Sale 2019 के बारे में सभी जानकारी के लिए इस लिंक पर आप क्लिक कर सकते हैं। 

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

वॉलमार्ट और टारगेट कॉर्प ने दो दिन में शिपिंग की सुविधा शुरू की है। ओलासव्स्की ने कहा कि Amazon पर दो दिन मे डिलीवरी काफी प्रोडक्टस पर दी जा रही है। वहीं, अब कंपनी कुछ प्रोडक्टस पर एक दिन या दो घंटे में डिलीवरी में भी उपलब्ध करा रही है। UPS के एक पूर्व विश्लेषक कैथी मॉरो रॉबर्सन ने कहा, “Amazon खुद को दूसरी कंपनियों से अलग करने की कोशिश में है।” कैथी मॉरो रॉबर्सन ने अनुमान लगाया है कि कंपनी की शिपिंग का 20 से 25 फीसद हिस्सा एक दिन का है।

अगर आप इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो Amazon आपको अच्छी डील दे रहा है। इन्हें खरीदने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:

12000mAh बैटरी और 17.3 इंच डिस्प्ले के साथ Samsung Galaxy View 2 हुआ लॉन्च, जानें कीमत

Flipkart Grand Gadget Days: इन इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्टस पर मिल रहा ₹ 19000 तक का फ्लैट डिस्काउंट

आप फिर से बना पाएंगे TikTok, यहां जानें ऐप पर लगे बैन की पूरी कहानी

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप