नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम सेक्टर में लगातार बढ़ रहे कॉम्पिटिशन को देखते हुए टेलिकॉम कंपनी Vodafone ने अपने यूजर्स के लिए नया प्रीपेड प्लान पेश किया है। 30 रुपये के इस प्रीपेड प्लान की वैधता 28 दिन है और इसमें यूजर्स को फुल टॉक टाइम की सुविधा मिलेगी। हाल ही में कंपनी ने प्रतिद्वंदी कंपनी Reliance Jio को टक्कर देने के लिए अपने प्लान में डबल डाटा उपलब्ध कराया थ। जिसके तहत Vodafone यूजर्स 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 199 रुपये के प्लान में 84 जीबी डाटा और 399 रुपये के प्लान में 168 जीबी डाटा का लाभ उठा सकते हैं। वहीं अब 30 रुपये के प्रीपेड प्लान में यूजर्स को फुल टॉक टाइम दिया जा रहा है। 

बता दें कि Vodafone का 30 रुपये वाला प्रीपेड प्लान केवल चुनिंदा सर्किल्स में ही उपलब्ध होगा, इसमें कर्नाटक, केरल और मुंबई शामिल हैं। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही इसे अन्य सर्किल्स में भी उपलब्ध कराएगी। इस प्लान को यूजर्स  Paytm, PhonePe या अन्य किसी थर्ड पार्टी पोर्टल के जरिए भी रिचार्ज कर सकते हैं। 

हालांकि कंपनी के पास 35 रुपये का ऑल राउंडर प्रीपेड प्लान पहले से मौजूद है। इसमें भी 28 दिनों की वै​लिडिटी है। इसके अलावा 35 रुपये के प्लान में यूजर्स टॉकटाइम के साथ 100MB डाटा का भी लाभ उठा सकते हैं। इस प्लान में प्रति सेकेंड 2.5 पैसे भुगतान करना होता है। इसके अलावा कंपनी के पास पहले से ही 20 रुपये का प्रीपेड प्लान मौजूद है जिसमें फुल टॉक टाइम दिया जा रहा है।

बता दें कि Vodafone ने हाल ही में अपने कुछ प्लान्स में डबल डाटा की सुविधा पेश की है। जिसमें 199 रुपये के प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 3 जीबी डाटा प्राप्त होगा जबकि पहले प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा मिलता था। 28 दिनों की वैधता वाले इस प्लान में यूजर्स को पूरे महीने कुल 84 जीबी डाटा प्राप्त होगा। इसके अलाावा 100 एसएमएस की भी सुविधा मिलेगी। वहीं 399 रुपये वाले प्लान में अब यूजर्स को 1 जीबी के बजाय 2 जीबी डाटा प्रतिदिन उपलब्ध कराया जा रहा है। यानि यूजर्स 28 दिनों तक कुल 168 जीबी डाटा का लाभ उठा सकते हैं। इसमें भी आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप