Move to Jagran APP

Vodafone Idea का Jio और Airtel को टक्कर देने का प्लान, Rs 20 में दे रहा 28 दिनों की वैलिडिटी

Vodafone Idea ने इस साल की शुरुआत में उपभोक्ताओं को अपने साथ जोड़ने और मौजूदा ग्राहकों को गिफ्ट के तौर पर मिनिमम रिचार्ज प्लान में बदलाव किए थे।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 03:34 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 03:45 PM (IST)
Vodafone Idea का Jio और Airtel को टक्कर देने का प्लान, Rs 20 में दे रहा 28 दिनों की वैलिडिटी
Vodafone Idea का Jio और Airtel को टक्कर देने का प्लान, Rs 20 में दे रहा 28 दिनों की वैलिडिटी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vodafone Idea ने इस साल की शुरुआत में उपभोक्ताओं को अपने साथ जोड़ने और मौजूदा ग्राहकों को गिफ्ट के तौर पर मिनिमम रिचार्ज प्लान में बदलाव किए थे। Reliance Jio और Bharti Airtel के सस्ते प्लान्स के बीच Vodafone ने एक बार फिर अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान में बदलाव किए हैं। कंपनी ने मिनिमम रिचार्ज प्लान को Rs 24 से कम कर के Rs 20 कर दिया है। इस कड़ी में Airtel और Tata Docomo ने बिना वॉयस और डाटा बेनिफिट्स के Rs 23 का प्लान उपलब्ध कराया था। इसके चलते अब Vodafone ने भी मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमत को घटाकर Rs 24 से Rs 20 कर दिया है।

loksabha election banner

Vodafone Idea का Rs 20 का यह प्लान दोनों Vodafone और Idea यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यह एक ओपन मार्केट प्लान है, जो सभी प्रीपेड सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध है। यह उन ग्राहकों को ध्यान मंध रखकर बनाया गया है, जो कॉलिंग और डाटा बेनिफिट्स की जगह सिर्फ अपने अकाउंट की वैलिडिटी बढ़ाना चाहते हैं। इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी।

फ्री कॉलिंग बेनिफिट्स की बात करें, तो Vodafone Idea ने 100 ऑन-नाईट कॉलिंग मिनट सम्मिलित किए हैं। ये कॉलिंग मिनट्स 11:00PM और 6:00AM के बीच वैलिड होंगे। अब आप सोच रहे होंगे की ऑन-नाइट कॉलिंग का क्या अर्थ है? जिन्हें नहीं पता, उन्हें बता दें, इसका मतलब ऑन नेटवर्क है। आसान शब्दों में, इसे Vodafone से Vodafone और Idea से Idea कॉलिंग पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसमें किसी और नेटवर्क पर लोकल और एसटीडी कॉलिंग के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकंड का चार्ज लगेगा। वहीं, डाटा यूसेज पर 4 पसे प्रति KB यानी Rs 4 प्रति MB का चार्ज लगेगा। रोमिंग डिटेल्स की बात करें, तो डाटा पर 10 पैसे प्रति KB का चार्ज लगेगा। Vodafone के इस प्लान में लोकल एसएमएस पर Rs 1 प्रति मैसेज चार्ज लगेगा। नेशनल एसएमएस पर Rs 1.5 प्रति मैसेज का चार्ज लगेगा। 28 दिनों के बाद सब्सक्राइबर्स एक बार फिर रिचार्ज करा के वैलिडिटी को बढ़ा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.