नई दिल्ली, टेक डेस्क। ऐसा लग रहा है की Vivo एक नई फास्ट-चार्जिंग टेक्नोलॉजी- Super FlashCharge को लॉन्च करने वाला है। Vivo द्वारा पोस्ट किये गए एक नए टीजर के अनुसार, ऐसा लग रहा है की यह एक 120W फास्ट चार्जिंग सोल्यूशन होगा। इतनी पॉवर के साथ आने वाली टेक्नोलॉजी बाजार में फिलहाल मौजूद किसी भी अन्य फास्ट चार्जिंग सोल्यूशन से कहीं तेज होगी। टीजर में यह भी दावा किया गया है की 120W सुपर फ्लैशचार्ज 4000mAh बैटरी को मात्र 13 मिनट में चार्ज कर देगा। यह नंबर स्मार्टफोन बाजार में मौजूद किसी भी चार्जिंग सोल्यूशन की तुलना में काफी ज्यादा है। उम्मीद है की Vivo इस नई टेक्नोलॉजी को अगले हफ्ते MWC 2019 में पेश करेगी।

MWC 2019 शंघाई 26 जून से 28 जून तक चलेगा। Vivo इस इवेंट में अपने 5G स्मार्टफोन्स के साथ 120W सुपर फ्लैशचार्ज टेक्नोलॉजी को भी पेश कर सकती है। 120W की इस पावरफुल टेक्नोलॉजी का टीजर सबसे पहले Weibo पर पोस्ट किया गया था। इस घोषणा की खास बात यह है की, यह Xiaomi की ऐसी ही कुछ घोषणा के कुछ महीनों बाद ही की गई है। कंपनी ने मार्च में 100W सुपर चरागे टर्बो फास्ट चार्जिंग सोल्यूशन को लॉन्च करने की योजना की बात की थी। Xiaomi ने आगे बताया था की 100W सुपर चार्ज टर्बो मात्र 17 मिनट में 4000mAh बैटरी को चार्ज करने की क्षमता रखेगा।

Vivo Super FlashCharge 120W: कौन है सबसे तेज?
Huawei की 55W सुपर चार्ज फास्ट टेक्नोलॉजी को Xiaomi मात देने ही वाला था। Huawei ने इस टेक्नोलॉजी की घोषणा फोल्डेबल Huawei Mate X के समय की थी। यह टेक्नोलॉजी Oppo की R17 सीरीज में आई SuperVOOC चार्जिंग सोल्यूशन को मात देती। हालांकि, Vivo इन सभी सोल्यूशंस को
120W Super FlashCharge फास्ट चार्जिंग सोल्यूशन के साथ मात देने वाला है। इस टेक्नोलॉजी के बारे में फिलहाल कंपनी ने और कोई डिटेल रिवील नहीं की है।

वीवो के स्मार्टफोन्स यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं इन्हें Amazon से ऑफर्स के साथ खरीदा जा सकता है।Vivo Y91iको इस लिंक पर जाकर खरीदा जा सकता है।

अधिकतर चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने फ्यूचर डिवाइसेज में चार्जिंग स्पीड को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रही हैं। हालांकि, स्पीड के साथ-साथ कंपनियों को यह ध्यान देना भी जरूरी है की हैंडसेट्स की बैटरी सुरक्षित भी हो। Xiaomi और Vivo का अपनी 100W और 120W की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजीज के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करना अभी बाकी है। Vivo ने इस बारे में अभी कोई डिटेल्स नहीं दी है। वहीं, Xiaomi ने हिंट दी है की Redmi, 100W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ बड़ी मात्रा में स्मार्टफोन निर्माण की ओर काम कर रही है।

OnePlus 6T को यूजर्स द्वारा बेहद पसंद किया गया है। प्रीमियम सेगमेंट में आने वाले यह चर्चित स्मार्टफोनहै। अगर आप इस फोन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:

Motorola One Vision Launch: 25MP सेल्फी कैमरा और 48MP रियर कैमरा के साथ जानें अन्य खासियत

Whatsapp एंड्रॉइड यूजर्स के लिए PIP मोड 2.0 का रोल-आउट शुरू, जानें क्या होंगे बदलाव

Oppo है भारत का तीसरा सबसे भरोसेमंद ब्रांड, पहले और दूसरे स्थान पर इन कंपनियों ने किया कब्जा

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप