Move to Jagran APP

Samsung Galaxy S23 FE स्मार्टफोन जल्द कर सकता है एंट्री, सामने आई लॉन्चिंग डिटेल

Samsung Galaxy S23 FE का लॉन्च 2023 की चौथी तिमाही में हो सकता है। रिपोर्ट की मानें तो सैमसंग अपने नए स्मार्टफोन के लॉन्च पर काम कर रही है। रिपोर्ट में कैमरा स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyWed, 15 Mar 2023 04:55 PM (IST)
Samsung Galaxy S23 FE स्मार्टफोन जल्द कर सकता है एंट्री, सामने आई लॉन्चिंग डिटेल
Samsung Galaxy S23 FE Launch Date Price Features Specifications

नई दिल्ली टेक डेस्क। Samsung Galaxy S23 FE की लीक्स काफी समय से वेब पर सामने आ रही हैं। पहली की कुछ रिपोर्टो में ऐसा दावा किया गया था कि सैमसंग ने नए FE स्मार्टफोन की लॉन्चिंग टाल दिया है। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स से पता चला था कि फोन जल्द ही लॉन्च हो सकता है।

कोरियाई ब्लॉग से एक नया लीक सामने आया है, जिसमें दावा किया गया है कि Samsung Galaxy S23 FE इस साल के आखिरी में लॉन्च होगा। कंपनी ने लॉन्च के बारे में किसी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं की है। हालांकि, आगामी गैलेक्सी S23 FE के कुछ स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन लीक हो गए हैं।

Samsung Galaxy S23 FE जल्द कर सकता है एंट्री

रिपोर्ट में दवा किया गया है कि सैमसंग गैलेक्सी S23 FE को इस साल के आखिरी में लॉन्च किया जाएगा है। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, लॉन्च Q4 2023 में होने वाला है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सैमसंग गैलेक्सी A54 और फ्लैगशिप S23 के बीच के अंतर को कम करने के लिए अपने फ्लैगशिप का FE वेरिएंट लॉन्च करेगी।

कंपनी ने कथित तौर पर प्रोडक्ट को अंतिम रूप दे दिया है और अब प्रोडक्शन के लिए आवश्यक इक्विपमेंट के लिए भागीदारों के साथ काम कर रही है। गैलेक्सी S23 FE का बड़े पैमाने पर उत्पादन 2023 की तीसरी तिमाही में शुरू होने की बात कही गई है।

Samsung Galaxy S23 FE की स्पेसिफिकेशन्स

गैलेक्सी S23 FE में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC प्रोसेसर होगा। ये चिपसेट लगभग तीन जेनरेशन पुराना है। क्यू4 2023 लॉन्च टाइमलाइन के साथ, यह संभव है कि क्वालकॉम तब तक Snapdragon 8 Gen 3 SoC लॉन्च कर सकता है। एक और ध्यान देने वाली बात यह है कि लॉन्च के समय स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 SoC चिपसेट बहुत पॉवरफुल था, SoC को इसकी हीटिंग से संबंधित चिंताओं के लिए कुछ आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था।

गैलेक्सी S23 FE में पीछे की तरफ ट्रिपल-कैमरा सेटअप होने की भी बात कही गई है। रिपोर्ट में कैमरा स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि इसने खुलासा किया कि गैलेक्सी S23 FE में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ OLED डिस्प्ले होगा।

Samsung Galaxy S21 FE की खासियत

सैमसंग गैलेक्सी S21 FE को भारत में 49,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। इस बात की ज्यादा संभावना है कि नया मॉडल भी इसी कीमत के आस-पास पेश किया जा सकता है। S21 FE वर्तमान में फ्लिपकार्ट पर 34,999 रुपये में बिक रहा है। यह 4,500mAh की बैटरी, स्नैपड्रैगन 888 SoC, 6.4 इंच की स्क्रीन जैसे फीचर्स के साथ आता है। डिवाइस IP68 रेटेड भी है। कंपनी चार्जर को रिटेल बॉक्स में बंडल नहीं करती है।