Move to Jagran APP

Samsung Galaxy Z Flip4 vs Oppo Find N2 Flip: इन फोल्डेबल फोन में क्या है खास, मिलते हैं कई शानदार फीचर्स

Galaxy Z Flip4 vs Find N2 Flip हाल ही में ओप्पो ने अपने यूजर्स के लिए अपना पहला फोल्डेबल फोन पेश किया था। इस फोन की तुलना सैमसंग के गैलेक्सी Z फिल्प 4 से की जा रही है। इस फोन का नाम ओप्पो फाइड N2 फ्लिप दिया गया है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Tue, 14 Mar 2023 03:13 PM (IST)Updated: Tue, 14 Mar 2023 03:14 PM (IST)
Samsung Galaxy Z Flip 4 vs Oppo Find N2 Flip which phone is better for you

नई दिल्ली, टेक डेस्क। बीते महीने में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपने यूजर्स के लिए नया स्मार्टफोन पेश किया, जो एक फोल्डेबल डिवाइस है। माना जा रहा है कि ये स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 4 को टक्कर दे सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि Samsung Galaxy Z Flip 4 और Oppo Find N2 Flip में क्या खास फीचर्स है और ये एक दूसरे से कितने अलग हैं।

loksabha election banner

जैसा कि हम बता चुके है कि ओप्पो ने पिछले महीने वैश्विक स्तर पर अपना पहला फ्लिप फोन पेश करने के बाद आखिरकार भारत में Oppo Find N2 Flip लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की तुलना सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 से की जा रही है। दोनों फोन के बीच एक कॉमन चीज है यह है कि स इन्हें फोल्ड किया जा सकता है। इसके अलावा दोनों ही फ्लैगशिप फोन हैं और बेहतरीन फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस पेश करते हैं।

कीमत

कीमत की बात करें तो दोनों ही फोन की कीमत समान रखी गई है। आप Oppo Find N2 Flip और सैमसंग गैलेक्ली Z फ्लिप4 को 89,999 रुपये से शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं।

डिस्प्ले

अगर डिस्प्ले की बात की जाएं तो Find N2 Flip क्रीज-फ्री फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ आता है। बता दें कि सैमसंग गैलेक्ली Z फ्लिप4 और Oppo Find N2 Flip दोनों वर्टिकली फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ आते हैं। हालांकि, ओप्पो का डिजाइन थोड़ा बेहतर है, क्योंकि यह Z Flip 4 की तुलना में डिस्प्ले पर काफी कम क्रीज देता है। आकार की बात करें तो Oppo Find N2 Flip में 6.8-इंच FHD+ 120Hz डिस्प्ले है, जबकि Galaxy Z Flip4 में 6.7-इंच FHD+ 120Hz डिस्प्ले है।

कवर डिस्प्ले

सैमसंग की तुलना Oppo Find N2 Flip में बाहर की तरफ बड़ा डिस्प्ले है। जहां गैलेक्सी Z फ्लिप4 में 1.9 इंच का डिस्प्ले है। वहीं Oppo Find N2 Flip में 3.26 इंच का काफी बड़ा कवर डिस्प्ले है।

कैमरा

दोनों हैंडसेट डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आते हैं। जहां Samsung Galaxy Z Flip4 में 12MP + 12MP का डुअल कैमरा सेटअप है। वहीं Oppo Find N2 Flip में पीछे की तरफ 50MP + 8MP का कैमरा सेटअप है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो Oppo Find N2 Flip में 32MP का फ्रंट कैमरा है। वही दूसरी ओर Z Flip4 में 10MP का सेल्फी शूटर है। जिसका मतलब है कि कैमरे के मामले में

बैटरी

Galaxy Z Flip4 की 3700mAh बैटरी की तुलना में Find N2 Flip में 4300mAh बड़ी बैटरी है। साथ ही Galaxy Z Flip4 और Find N2 Flip दोनों Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.