Move to Jagran APP

उर्वशी रौतेला के 24 कैरेट Gold वाले iPhone की कीमत जान उड़ जाएंगे आपके होश, ऐसे ढूंढें चोरी या गुम हुआ आईफोन

Urvashi Rautela iPhone Cost मीडिया रिपोर्ट कि माने तो जब वे स्टेडियम में थे तो उर्वशी का फोन उनके बॉडीगार्ड की जेब में था। फोटो खींचने के लिए बहुत सारे लोग उर्वशी के पास जमा हो गए और तभी किसी ने बॉडीगार्ड की जेब से फोन निकाल लिया। सूत्र ने कहा है कि यह 24 कैरेट सोने के साथ iPhone 14 Pro Max था।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Mon, 16 Oct 2023 03:19 PM (IST)Updated: Mon, 16 Oct 2023 03:19 PM (IST)
उर्वशी रौतेला का ये आईफोन बेहद खास था। यह 24 कैरेट गोल्ड वाला आईफोन था।

नई दिल्ली, टेक्नोलॉजी डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने दावा किया है कि 15 अक्टूबर, 2023 को भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप मैच के दौरान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उनका मोबाइल फोन खो गया है। उर्वशी रौतेला का ये आईफोन बेहद खास था। यह 24 कैरेट गोल्ड वाला आईफोन था। आइए आपको चोरी हुए फोन के बारे में डिटेल से बताते हैं और ये भी जानते हैं कि iPhone चोरी या गुम हो जाने पर आपको क्या करना चाहिए।

loksabha election banner

24 कैरेट सोने से बना है iPhone 14 Pro Max

मीडिया रिपोर्ट कि माने तो जब वे स्टेडियम में थे तो उर्वशी का फोन उनके बॉडीगार्ड की जेब में था। फोटो खींचने के लिए बहुत सारे लोग उर्वशी के पास जमा हो गए और तभी किसी ने बॉडीगार्ड की जेब से फोन निकाल लिया। सूत्र ने कहा है कि यह 24 कैरेट सोने के साथ iPhone 14 Pro Max था। फोन बहुत महंगा था क्योंकि इसे स्पेशल आर्डर के तहत डिजाइन किया गया था। उर्वशी रौतेला की iPhone 14 Pro Max 24 कैरेट सोने की कीमत करीब 7,55,430 रुपये है।

ये भी पढ़ें: itel A05s: 4000mAh बैटरी और प्रीमियम डिजाइन के साथ लॉन्च हुआ ये सस्ता 4G फोन, कीमत 7 हजार से भी कम

ये कंपनी बनती है कस्टम iPhone

कस्टम आईफोन निर्माता कैवियार ग्लोबल (Caviar Global) ने आईफोन 14 को डिजाइन करती है। कीमत की बात करें तो कस्टम डिजाइन आईफोन 14 सीरीज की कीमत शैंपेन रोज वर्जन के लिए 9,520 डॉलर (लगभग, 7,55,430 रुपये) से शुरू होती है और यह गोल्ड शैम्पेन क्रिस्टल वेरिएंट 24,950 डॉलर (लगभग 19,79,530 रुपये) तक जाती है।

इसे बनाने के लिए कंपनी 18K गोल्ड, गोल्डन स्टिंगरे लेदर, टाइटेनियम और डायमंड्स का इस्तेमाल करती है। यहीं नहीं कैवियार कंपनी द्वारा कस्टमाइज iPhone 14 प्रो मैक्स मॉडल के डायमंड स्नोफ्लेक वेरियंट की कीमत 6.16 लाख डॉलर यानी लगभग 5 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें: BMW की कीमत में मिल रहा iPhone 11 Pro का गोल्ड-डायमंड वेरिएंट, कीमत ₹9124342

चोरी या गुम हुआ iPhone कैसे ढूंढे?

आप चोरी हुए फोन को अपने एपल अकाउंट के साथ वेब या किसी और एपल डिवाइस का इस्तेमाल करके अपने iPhone को ढूंढ सकते हैं। वेबसाइट के जरिए आप अपने iPhone से लिंक किए गए Apple अकाउंट का इस्तेमाल करते हुए www.icloud.com/find में लॉगिन करें।

लॉगिन करने के बाद आपको एक Green Point दिखाई देगा, जो आपके iPhone की लोकेशन को ट्रेस करता है। यहां आपको कई और जरूरी ऑप्शन देखने को मिलते हैं। ज्यादा ऑप्शन पाने के लिए डॉट और फिर 'i' बटन पर क्लिक करें और Last Mode, Play Sound और एरेज देख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.