Move to Jagran APP

Technology News Highlights 23 September: Lenovo K10 plus और Asus ROG phone 2 हुए लॉन्च

Technology News Hightlights 23 september lenovo k10 plus और asus ROG phone 2 आज भारत में हुए लॉन्च जानें पूरे दिन ​तकनीकी क्षेत्र में हुए हलचल के बारे में...

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 07:45 AM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 06:25 PM (IST)
Technology News Highlights 23 September: Lenovo K10 plus और Asus ROG phone 2 हुए लॉन्च
Technology News Highlights 23 September: Lenovo K10 plus और Asus ROG phone 2 हुए लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tech Breaking News 23 Sept Highlights: आज दिन भर में टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में क्या बड़े अपडेट्स हुए, इसके बारे में यहां आपको पल-पल की जानकारी मिलेगी। यहां स्मार्टफोन की लीक्ड रिपोर्ट से लेकर, लॉन्च और सेल के बारे में जानकारी मिलेगी। साथ ही साथ आपको टेक्नोलॉजी के बारे में दिन भर के बड़े अपडेट्स आपको मिलेंगे। आज टेक्नोलॉजी का हमारे जीवन में क्या महत्व है, ये हम जानते हैं। टेक्नोलॉजी एक ऐसी चीज है जो हर दिन बदलती रहती है। आज हम जिस टेक्नोलॉजी के साथ रह रहे हैं, कल वही टेक्नोलॉजी पुरानी हो जाती है। इंटनरेट और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस इस फास्ट लाइफस्टाइल में हमें टेक्नोलॉजी के बारे में पल-पल की जानकारी मिलनी चाहिए। आज Asus ने भारत में अपना गेमिंग स्मार्टफोन ASUS ROG Phone 2 को लॉन्च किया है। साथ ही साथ Nokia 7.2 को आज से भारत में सेल के लिए उपलब्ध हो गया। इसके अलावा दिन भर की सभी बड़ी टेक घटनाओं के बारे में आपको यहां जानकारियां मिलेंगी।

loksabha election banner

Here are the Highlights of September 23

5.35pm- Lenovo ने अपना अर्फोडेबल वेरिएंट K10 Plus स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है जो कि एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन के 4GB रैम + 64GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत Rs 10,999 है और यह 30 सितम्बर से सेल के लिए उपलब्ध होगा। फोन के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स जानने के लिए यहां क्लिक करें।

4:43pm- Samsung ने साइन लैंग्वेज के इस्तेमाल करने वालों के लिए तोहफा दिया है। Samsung ने अंतर्राष्ट्रीय साइन लैंग्वेज दिवस (International Day of Sign Languages) पर कहा कि हम भारत में सभी एंड्रॉइड यूजर्स के लिए साइन लैंग्वेज के जरिए बात करने के लिए मोर्स कोड और हैप्टिक वाइब्रेशन उपलब्ध है। 

4.20pm- Xiaomi 24 सितम्बर को अपना एक नया टीवी Mi TV Pro चीन में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जो कि 8K डिकोडिंग सपोर्ट और बेज़ेल-लेस डिजाइन के साथ आने वाला अब तक का सबसे स्लिम टीवी होगा। लॉन्च से पहले यह चीन में कंपनी के आधिकारि​क स्टोर्स पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो गया है और यूजर्स इसे RMB 100 यानि करीब Rs 1,000 में बुक कर सकते हैं।

3.30pm- Google Pixel 4 को लेकर नई लीक सामने आई है जिसके अनुसार यह स्मार्टफोन ब्लैक और व्हाइट कलर के अलावा अब ओरेंज में लॉन्च किया जा सकता है। खास फीचर के तौर पर Google के अप​कमिंग स्मार्टफोन में Motion Sense फीचर का उपयोग किया जाएगा। Google के दोनों अपकमिंग स्मार्टफोन Pixel 4 और Pixel 4 XL अगले महीने यानि 15 अक्टूबर को लॉन्च किए जाएंगे। Google Pixel 4 से जुड़ी पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें।

2:00PM- ASUS ROG Phone 2 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 8GB+128GB और 12GB+515GB वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। फोन के बेस वेरिएंट की कीमत Rs 37,999 है, जबकि इसके हाई एंड वेरिएंट की कीमत Rs 59,999 है। इसके अलावा Asus ने कई एक्सेसरीज भी लॉन्च किए हैं। ASUS ROG Phone 2 के फीचर्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

12:45pm- दूरसंचार मंत्रालय अगले साल भारत में 5G सर्विस को रोल आउट करने की तैयारी कर रही है। इस सर्विस को फुल-फ्लेज तौर पर रोल आउट होने में 5 से 6 साल का वक्त लग सकता है। काउंटर प्वाइंट रिसर्च के डायरेक्टर नील शाह ने कहा कि भारत में 5G सेवा को लोगों तक पहुंचाने में 2023 से 2025 तक का समय लग सकता है। सबसे पहले देश में 5G के लिए इकोसिस्टम डेवलप करना होगा, जो कि सबसे बड़ा चुनौती वाला काम है।

12:20pm- PUBG Mobile यूजर्स को लेटेस्ट iOS 13 अपडेट के साथ गेम खेलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बात की जानकारी, कई यूजर्स ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए दी है। आपको बता दें कि पिछले दिनों ही Apple ने अपने iPhones के लिए लेटेस्ट iOS 13 अपडेट को रिलीज किया है। इसके बाद से प्लेयर्स को गेम खेलने में परेशानी आई है। PUBG Mobile ने यूजर्स की इस परेशानी पर रिस्पॉन्ड करते हुए लिखा है कि हमें इस बात की जानकारी मिली है लेटेस्ट अपडेट के बाद स्क्रीन को टच करने के बाद यूजर्स को गेम खेलने में दिक्कत आ रही है। PUBG Mobile के बग के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

11.40am- Oppo ने भारत में अपने स्मार्टफोन F11 और F11 Pro की कीमत में Rs 2,000 की कटौती की है। जिसके बाद यूजर्स Oppo F11 Pro के 6GB वेरिएंट को Rs 19,990 में खरीद सकते हैं। इन स्मार्टफोन को इसी साल भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। Oppo F11 और F11 Pro में प्राइस कट के बाद नई कीमत जानने के लिए यहां क्लिक करें।

10:40am- WhatsApp के लिए नए फीचर को रोल आउट किया गया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने स्टेटस को हाइड या म्यूट कर सकेंगे। इसके अलावा Facebook के पेमेंट फीचर Facebook Pay के बीटा वर्जन को भी रोल आउट किया गया है। जल्द ही Facebook के जरिए भी ऑनलाइन पेमेंट ट्रांसफर करने की सुविधा मिल सकती है। इसकी पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

9.50am- Realme 5 Pro आज एक बार फिर से कंपनी की आधिकारिक साइट और Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध होने वाला है। जिसके 4GB रैम + 64GB वेरिएंट की कीमत Rs 13,999 है। जबकि 6GB + 64GB वेरिएंट की कीमत Rs 14,999 है। वहीं 8GB + 1284GB मॉडल को Rs 16,999 में खरीद सकते हैं। Realme 5 Pro के सेल ऑफर्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

9:15am- Motorola के बजट स्मार्टफोन Moto E6s की पहली सेल आज आयोजित की जाएगी। इस स्मार्टफोन को पिछले सप्ताह Rs 7,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन ड्यूल रियर कैमरे और वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ आता है। इसके सेल ऑफर्स के बारे में जानने के यहां क्लिक करें।

8:44am- OnePlus 7, OnePlus 7 Pro के लिए Android 10 पर आधारित Oxygen OS 10 अपडेट रोल आउट कर दिया गया है। यह अपडेट भारतीय यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है। यूजर्स इस दोनों स्मार्टफोन्स में इस लेटेस्ट अपडेट को डाउलोड कर सकते हैं। OnePlus 7 सीरीज के लेटेस्ट अपडेट के चेंज लॉग के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

8:30am- Apple अपने लेटेस्ट iPhone 11 सीरीज के लिए जल्द ही स्मार्ट बैटरी केस की घोषणा कर सकता है। इस स्मार्ट बैटरी केस के जरिए नए iPhone 11 सीरीज की बैटरी 4 से 5 घंटे ज्यादा चलेगी। रिपोर्ट्स की मानें तो इस स्मार्ट बैटरी केस के मॉडल्स को हाल ही में स्पॉट किया गया है।

8:00am- Nokia 7.2 आज से सेल के लिए होगा उपलब्ध

HMD Global के पिछले दिनों भारत में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Nokia 7.2 को आज के ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल्स के माध्यम से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्मार्टफोन को सबसे पहले IFA 2019 में पेश किया गया था। पिछले सप्ताह ही इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप दिया गया है। इसके सेल ऑफर्स के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

7:45am- Asus ROG Phone 2 गेमिंग स्मार्टफोन आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन का लॉन्च इवेंट दिन के 12 बजकर 30 मिनट पर आयोजित किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को 48 मेगापिक्सल के ड्यूल रियर कैमरे और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन के लॉन्च इवेंट के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.