नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tech News Sept 30 Highlights: Realme XT आज से ओपन सेल में उपलब्ध हो गया है। इसके अलावा WhatsApp यूजर्स के लिए बुरी खबर है, इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप को अब कुछ पुराने एंड्रॉइड और iPhones में इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। 1 फरवरी 2020 से इन सभी डिवाइस से इसका सपोर्ट हटा लिया जाएगा। इसके अलावा ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon और Flipkart पर फेस्टिव सीजन के दूसरे दिन कई लीडिंग स्मार्टफोन्स पर भारी छूट ऑफर की जा रही है। टेक्नोलॉजी में आज दिन भर के घटनाक्रम को आप यहां एक साथ पढ़ सकते हैं। आज दिन भी टेक्नोलॉजी के क्षेत्र क्या हुआ और कौन से अपकमिंग फोन्स की जानकारी लीक हुई ऐसी सभी खबरें यहां मौजूद है। टेक्नोलॉजी एक ऐसी चीज है जो हर पल बदलती रहती है। आज जो टेक्नोलॉजी है, कल वो ही टेक्नोलॉजी पुरानी हो सकती है। 

Tech News Sept 30 Highlights

5.05pm- Asus ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना गेमिंग सेंट्रिक स्मार्टफोन ROG Phone 2 लॉन्च किया है जो कि आज पहली बार Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध हुआ। अगर आज इस फोन को खरीदने से चूक गए हैं तो आपको इसके लिए 8 अक्टूबर इंतजार करना होगा। क्योंकि फोन की अगली से Flipkart पर 8 अक्टूबर को शुरू होगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

3.45pm- पिछले दिनों ही Realme ने चीन में अपना नया स्मार्टफोन Realme X2 लॉन्च किया था और उसके बाद से चर्चा थी कि कंपनी जल्द ही इसका Pro वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है। वहीं अब सामने आई नई जानकारी के अनुसार Realme X2 Pro में Snapdragon 855 Plus का उपयोग किया जाएगा और इसमें 90Hz डिस्प्ले देेखने को मिल सकता है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

2:30pm- Realme इस फेस्टिव सीजन सेल में अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन्स के साथ-साथ पिछले साल लॉन्च हुए बजट स्मार्टफोन्स पर भी भारी डिस्काउंट ऑफर कर रहा है। इस फेस्टिव सीजन सेल में आप Realme 5 Pro, Realme 5, Realme 3 Pro, Realme U1 और Realme C2 पर भारी डिस्काउंट ऑफर्स किया जा रहा है। इन स्मार्टफोन्स पर इस सेल में Rs 5,000 तक का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है।

1.25pm- Apple iPhone 6S खरीदने के लिए अभी सबसे अच्छा मौका है क्योंकि फेस्टिवल सीजन सेल में ये फोन Rs 21,999 में उपलब्ध हो रहा है। इस पर कई आकर्षक ऑफर्स का भी लाभ उठाया जा सकता है। पिछले दिनों ही iPhone 6S को लेटेस्ट iOS 13 अपडेट प्राप्त हुआ है जिसके बाद इसमें कई नए फीचर्स एड हो गए हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

12.30pm- Festival sale में Motorola के सबसे सस्ते स्मार्टफोन Moto E6s पर शानदार ऑफर्स दिए जा रहे ​हैं जिसके बाद आप इस स्मार्टफोन को केवल Rs 199 में खरीदा जा सकता है। इसके अलावा फोन पर नो कोस्ट ईएमआई की सुविधा का भी लाभ उठाया जा सकता है। कम कीमत वाले इस स्मार्टफोन में एचडी+ Max Vision आईपीएस डिस्प्ले के साथ ही 3,000एमएएच की बैटरी मिलेगी। फोन पर मिलने वाले ऑफर्स की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

11.40am- Diwali with Mi sales और Flipkart पर चल रही Big Billion Days sale में Redmi Note 7 Pro को शानदार डिस्काउंट के साथ केवल Rs 11,999 में खरीद सकते हैं। इसके साथ ही इस पर कई ऑफर्स का भी लाभ उठाया जा सकता है। यह फोन तीन अलग स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है और इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। डिवाइस की कीमत और ऑफर्स की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

11.10am- अगर Happy Navratri 2019 विश करना चाहते हैं तो उसके लिए WhatsApp stickers का उपयोग कर सकते हैं। WhatsApp ने नौ देवियों पर आधारित stickers बनाएं हैं जिन्हें आप नवरात्रों में नौ दिनों तक अलग-अलग उपयोग कर सकते हैं। पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

10:50am- Amazon पर चल रहे फेस्टिव सीजन सेल में Xiaomi Mi A3 को आप कम कीमत में खरीद सकते हैं। इस स्मार्टफोन को पिछले दिनों ही लॉन्च किया गया है। ये कंपनी के एंड्रॉइड वन प्लेटफॉर्म के साथ आने वाले Mi A सीरीज का तीसर स्मार्टफोन है। इसे Rs 12,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन की खरीद पर इस सेल में डिस्काउंट ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

10.00am- Lenovo K10 Plus आज से भारत में पहली बार सेल के लिए उपलब्ध हो गया है। जिसे आप ई-कॉमर्स साइट Flipkart से Rs 10,999 कीमत के साथ खरीद सकते हैं। भारत में इस फोन का 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट ही लॉन्च किया गया है। इस फोन की मुख्य खासियत 4,050mAh की बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

9:30am- Realme XT को फ्लिपकार्ट पर आयोजित Big Billion Days सेल के दौरान ओपन सेल में खरीदा जा सकता है। इस स्मार्टफोन को हाल ही में लॉन्च किया गया था। ये भारत में लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है जो 64 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के साथ आता है। इसके अलावा इसमें क्वॉड रियर कैमरा सेट अप भी दिया गया है। इस स्मार्टफोन के सेल ऑफर्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

9:00am- WhatsApp यूजर्स के लिए बुरी खबर है, इस लोकप्रिय ऐप को अब यूजर्स कुछ स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। WhatsApp का कहना है कि इन पुराने स्मार्टफोन्स में बेहतर रैम और प्रोसेसर नहीं होने की वजह से लेटेस्ट फीचर का अपडेट रोल आउट नहीं किया जा सकेगा। जिसकी वजह से इन स्मार्टफोन्स में इसे एक्सेस नहीं किया जा सकेगा। इस खबर को पूरा पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप